scriptदो फरवरी से वाराणसी से कोलंबों के बीच Direct Flight Service | flight service between colombo and varanasi will start from 2 february | Patrika News

दो फरवरी से वाराणसी से कोलंबों के बीच Direct Flight Service

locationवाराणसीPublished: Jan 31, 2018 09:04:43 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

उड़ान की सुविधा सप्ताह में दो दिन

Flight service

उड़ान सेवा

वाराणसी. काशी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से अगले महीने की दो फरवरी से कोलंबो के लिए एयर इंडिया अपनी उड़ान सेवा प्रारंभ करने जा रहा है। इसको लेकर श्रीलंका तथा वाराणसी में कार्यरत एयर इंडिया एयरलाइंस के अधिकारियों, श्रीलंका पर्यटन विभाग के अधिकारियों व स्थानीय ट्रैवल एजेंसियों के लोगों की बैठक हुई। कोलंबो से सीरियल उड़ान सेवा दो फरवरी से शुरू हो रही है जो 24 मार्च तक सप्ताह में दो दिन शुक्रवार और रविवार को उपलब्ध रहेगी।
उड़ान की सुविधा सप्ताह में दो दिन
श्रीलंकन पर्यटन विभाग के निदेशक बिरंगा बंडारा ने बताया कि पिछले वर्ष 2017 में भारत से श्रीलंका लगभग 32000 पर्यटक गए थे। जो कि पिछले वर्षों के तुलनात्मक अध्यययन में कई गुना बढ़ोतरी दर्ज की गई। श्रीलंका में कई तरह के वाटर स्पोर्ट होते हैं।
श्रीलंका का पर्यटन स्थल देखने के लिए यात्रियों को दी जा रही ये सुविधा

श्रीलंका तथा वाराणसी में कार्यरत एयर इंडिया एयरलाइंस के अधिकारियों, श्रीलंका पर्यटन विभाग के अधिकारियों व स्थानीय ट्रैवल एजेंसियों के लोगों की बैठक हुई। बैठक में श्रीलंका के पर्यटन स्थलों के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। साथ ही लोगों को शार्ट फिल्म के माध्यम से श्रीलंका के महत्वपूर्ण पर्यटन स्थानों तथा ऐतिहासिक धरोहरों के बारे में बताया गया। इस दौरान एयर इंडिया एयरलाइंस श्रीलंका में रामायण से जुड़े कई तथ्य तथा ऐतिहासिक धरोहर आज भी मौजूद हैं। इनको देखने के लिए दूर-दूर से पर्यटक आते हैं। आज भी श्री राम तथा मां सीता व रावण की गुफा, हनुमान द्वारा जलाई गई लंका के अवशेष, समुद्र पर बनाया गया पुल आज भी मौजूद है जो आधा भारत में है तथा आधा श्रीलंका में। वहीं युवाओं और नवविवाहित जोड़ों के लिए भी कई ऐसे पर्यटन स्थल है जिसे लोग खूब पसंद करते हैं। श्रीलंकन सरकार चाहती है कि भारत से अधिक पर्यटक आएं। इसके लिए किफायती दर पर टूरिस्ट पैकेज उपलब्ध कराया गया है जो लगभग 11000 से प्रारंभ होकर 30000 प्रति व्यक्ति तक का है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो