scriptवाराणसी फ्लाईओवर हादसे में और दो अधिकारी निलंबित | Flyover Collapse in Varanasi Two More Officer Suspended | Patrika News

वाराणसी फ्लाईओवर हादसे में और दो अधिकारी निलंबित

locationवाराणसीPublished: May 19, 2018 08:40:14 am

हाईपावर कमेटी की सिफारिश पर सेतु निगम वाराणसी के मुख्य परियोजना प्रबंधक व अवर अभियंता निलंबित किये गए।

Flyover Collapse in Varanasi

वाराणसी फ्लाई ओवर हादसे की जांच

वाराणसी. यूपी के वाराणसी में बीते तीन दिन पूर्व हुए फ्लाईओवर हादसे में दो और अधिकारियों पर कार्रवाई की गयी है। हादसे की जांच के लिये बनायी गयी हाई पावर कमेटी की संस्तुति के बाद सेतु निगम के पूर्व मुख्य परियोजना प्रबंधक वाराणसी गेंदा लाल और अवर अभियंता राजेश पाल को निलंबित कर दिया गया है। माना जा रहा है कि अभी इस हादसे में कुछ और अधिकारी भी नप सकते हैं। बता दें कि इस मामले में हादसे वाले दिन ही बनारस पहुंचे डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने चार अधिकारियों को निलंबित कर दिया था। यही नहीं दूसरे दिन सुबह मुख्यमंत्री के निर्देश पर सेतु निगम पर अनैच्छिक हत्या जैसी गंभीर धाराओं में मुकदमा भी दर्ज कराया गया।

हादसे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तुरंत एक्शन में आ गए थे। उन्होंने सबसे पहले उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को मौके पर बनार भेजा। उसके बाद इधर मुआवजे का ऐलान किया तो उधर हादसे की जांच के लिये कमेटी बना दी। इस हिदायत के साथ कि कमेटी उन्हें 48 घंटे में हादसे की जांच कर रिपोर्ट सौंपेगी। गुरुवार को मुख्यमंत्री को कमेटी ने रिपोर्ट सौंप दी। इसमें निवर्तमान राजन मित्तल समेत सात अधिकारियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई के लिये लिखा गया था।
रिपोर्ट में जिनके नाम थे उनमें से परियोजना प्रबंधक एचसी तिवारी, पूर्व परियोजना प्रबंधक केआर सूद, सहायक अभियंता राजेन्द्र सिंह व अवर अभियंता लाल चंद को पहले ही निलंबित किया जा चुका था। रिपोर्ट आने के बाद शासन की ओर से सेतु निगम के एमडी राजन मित्तल को भी हटा दिया गया।
कारोबार प्रभावित
15 मई को फ्लाईओवर हादसे के बाद लहरतारा होकर आने वाले ट्रकों को मोहन सराय बाइपास रोक दिये जाने के चलते बीते तीन दिनों में दो से ढाई करोड़ रुपये के कारोबारी नुकसान की बात कही जा रही है। 15 मई को हादसा होने के बाद रात से ही ट्रकों को मोहन सराय बाईपास पर रोक दिया गया। आगे दो दिन भी यही हालात रहे। ट्रक एसोसिएशन की ओर से जब इस मामले को लेकर डीएम से बात की गई तब जाकर गुरुवार की देर रात ट्रकों को इंट्री मिल सकी। बता दें कि लहरतारा रोड से रोजाना बड़ी तादाद में माल बनारस आता है, इसमें कपड़ा और दवाएं आदि रोजमर्रा के सामान होते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो