scriptलोकसभा 2019: भदोही सीट से बसपा इस दिग्ग्ज नेता को दे सकती है टिकट, बीजेपी की बढ़ेगी टेंशन | Former Minister rang Nath Mishra can Bsp candidate in 2019 lok sabha | Patrika News

लोकसभा 2019: भदोही सीट से बसपा इस दिग्ग्ज नेता को दे सकती है टिकट, बीजेपी की बढ़ेगी टेंशन

locationवाराणसीPublished: Apr 04, 2018 05:34:40 pm

लोकसभा सीट के लिए बसपा के पूर्व मंत्री का नाम सामने आ रहा है…

Former Minister rang Nath Mishra can Bsp candidate in 2019 lok sabha

लोकसाभा 2019: भदोही सीट से बसपा इस दिग्ग्ज नेता को दे सकती है टिकट, बीजेपी की बढ़ेगी टेंशन

भदोही. लोकसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियां अपनी-अपनी तैयारी में जुट गईं हैं। वहीं 2019 लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम समाने आने लगे हैं। भदोही लोकसभा सीट के लिए बसपा के पूर्व मंत्री का नाम सामने आ रहा है। जिससे बीजेपी की परेशानी बढ़ सकती है। सूबे के दो महत्वपूर्ण लोकसभा सीट फूलपुर और गोरखपुर में भाजपा को मात देने के बाद 2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सपा-बसपा गठबंधन की संभावनाओं को चार चांद लग गया है। एक तरफ जहां गठबंधन को लेकर दोनो दलों में सीट बंटवारे के फार्मूले पर तेजी से काम किया रहा है। तो लगभग हर सीटों पर दोनों ही दलों में टिकट के दावेदार गठबंधन की जीत के प्रति आशान्वित होकर अपनी मैदान को मजबूत करने में जुट गए हैं।
कुछ यही हाल विश्वतप्रसिद्ध कालीन नगरी भदोही का भी है। यहां समाजवादी पार्टी में दावेदारों की जहां लंबी लाइन है तो बसपा में इक्के दुक्के, लेकिन मजबूत नेताओं के नाम दावेदारी के लिए सामने आ रहे हैं। दोनों ही दलों के नेताओं का मानना है कि, गठबंधन में यह सीट जिस भी पार्टी खाते में जाएगी उसकी जीत सुनिश्चित है।
पिछले लोकसभा चुनाव में भदोही सीट पर मोदी लहर में भाजपा को जहां 403544 लाख वोट मिले थे तो वहीं सपा-बसपा को मिला कर कुल 484120 लाख वोट मिले थे जो भाजपा के वोटों से 80 हजार से अधिक थे।
यही आंकड़ा दोनों दलों के नेताओं के जीत प्रति उत्साेह को पंख लगा रहा है, लेकिन उस चुनाव में प्रत्याशियों पर नजर डालें तो सपा से एक तरफ जहां बाहुबली विधायक की बेटी सीमा मिश्रा चुनावी मैदान में थीं तो वहीं पूर्व मंत्री राकेशधर त्रिपाठी बसपा से मैदान में थे और उनके पास पार्टी के अलावा अपना भी वोट था, लेकिन यह बात अलग रही की मोदी लहर में सपा-बसपा प्रत्यानशी जीत के आंकड़ो से काफी दूर रहे।
लेकिन उस चुनाव में दोनों दलों के मिले वोटों के संख्याा पर गौर किया जाय तो राजनीतिक जानकारों का मानना है कि, आज कि जो परिस्थिति है उस हिसाब भदोही लोकसभा में सपा-बसपा गठबंधन अगर ब्राम्हकण, मुस्लिम, विंद, मौर्या व यादव में किसी एक को अपना प्रत्यााशी बनाती है लड़ाई काफी रोचक होगी।
समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार

अब बात करें दोनों दलों में समाजवादी पार्टी में टिकट के कई दावेदारों के नाम सामने आ रहे हैं। जिसमें पूर्व विधायक जाहिद बेग, जिलाध्यदक्ष आरिफ सिद्धिकी, प्रदेश सचिव कुंवर प्रमोद चन्द्रद मौर्य, डॉ. आरके पटेल सहित कई दावेदार हैं।
बसपा के उम्मीदवार

बसपा में पूर्व मंत्री रंगनाथ मिश्रा का दावेदार के तौर पर नाम सामने आया है और अभी आने वाले समय में दावेदारों की संख्यार बढ़ती ही जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो