scriptBJP में शामिल होने के बाद बोले दिग्गज सपा नेता, क्यों छोडी़ समाजवादी पार्टी | Former SP MLA Join BJP and Said whi Left Samajwadi Party | Patrika News

BJP में शामिल होने के बाद बोले दिग्गज सपा नेता, क्यों छोडी़ समाजवादी पार्टी

locationवाराणसीPublished: Mar 12, 2019 07:05:23 pm

भाजपा में किसी जिम्मेदारी के सवाल पर कहा कि पार्टी लोकसभा चुनाव में जो दायित्व सौंपेगी उसे कबूल कर पूरी निष्ठा से उसका निर्वहन करेंगे।

Akhilesh

अखिलेश

गोरखपुर. 2019 लोकसभा चुनाव के ठीक पहले समाजवादी पार्टी की पूर्व विधायक राजमति निषाद के बेटे अमरेन्द्र निषाद ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए समाजवादी पार्टी छोड़ने की वजह बतायी। कहा कि जिस उद्देश्य से मुलायम सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी का निर्माण किया था पार्टी उससे भटक गयी है। आज समाजवादी पार्टी में पुराने कार्यकर्ताओं की निरंतर उपेक्षा और शोषण हो रहा है। इसके चलते पुराने और कर्मठ समाजवादी कार्यकर्ता पार्टी से नाराज चल रहे हैं। यही वजह है कि पार्टी लगातार गर्त में जा रही है।
भाजपा में किसी जिम्मेदारी के सवाल पर कहा कि पार्टी लोकसभा चुनाव में जो दायित्व सौंपेगी उसे कबूल कर पूरी निष्ठा से उसका निर्वहन करेंगे। योगी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि लोक कल्याणकारी योजनाओं और समाज के सभी लोगों के साथ बिना भेदभाव किये उनके हितों के लिये किये जा रहे कार्यों के चलते ही वह भाजपा में आए।
योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद जब गोरखपुर सीट पर उपचुनाव हुआ तो सपा और बसपा ने यहां मिलकर चुनाव लड़ा और निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद के बेटे प्रवीलण निषाद को संयुक्त प्रत्याशी बनाकर पहली बार जीत हासिल की। संजय निषाद, निषाद जाति की राजनीति करते हैं और गोरखपुर सीट पर निषाद वोटों की तादाद अच्छी खासी है। इसी के चलते सीट पर भाजपा को हराना संभव हो पाया। कहा जा रहा है कि सपा-बसपा की चाल की काट के रूप में ही भाजपा ने अमरेन्द्र निषाद व राजमति निषाद को पार्टी में शामिल किया है। स्व. जमुना प्रसाद निषाद की और उनके परिवार की भी निषाद वोटों पर अच्छी पकड़ है और बीजेपी को लगता है कि यह कहीं न कहीं उन्हें फायदा पहुंचा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो