scriptयूपी बोर्ड परीक्षा में पास कराने के लिए मोटी रकम की हो रही डिमांड, 7-12 हजार मांग रहे जालसाज | fraudsters asking for bribery to pass students in up board exam | Patrika News

यूपी बोर्ड परीक्षा में पास कराने के लिए मोटी रकम की हो रही डिमांड, 7-12 हजार मांग रहे जालसाज

locationवाराणसीPublished: Apr 26, 2020 11:27:47 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे और लॉकडाउन के बीच जालसाज अपने हथकंडे अपनाने की फिराक में हैं

यूपी बोर्ड परीक्षा में पास कराने के लिए मोटी रकम की हो रही डिमांड, 7-12 हजार मांग रहे जालसाज

यूपी बोर्ड परीक्षा में पास कराने के लिए मोटी रकम की हो रही डिमांड, 7-12 हजार मांग रहे जालसाज

वाराणसी. कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे और लॉकडाउन के बीच जालसाज अपने हथकंडे अपनाने की फिराक में हैं। कुछ जगहों पर जस तरह के फोन आने की चर्चा के बीच बनारस प्रशासन ने छात्रों को सावधान रहने को कहा है। एसएसपी की तरफ से कहा गया है की अगर इस तरह के कॉल किसी भी परीक्षार्थी कैंपस आये तो वो तत्काल पुलिस को जानकारी दें।
बनारस एसएसपी के संज्ञान में ये बात आई की यूपी बोर्ड परीक्षा की कॉपी मूल्यांकन से पहले ही छात्रों द्वारा परीक्षा फॉर्म में दिए गए नंबर पर कुछ लोगों को फोन आये और जालसाज परीक्षार्थी का नाम, मां-बाप का नाम, जन्मतिथि और रोल नंबर बता कर विषय पर चर्चा करते हैं। जिस विषय मे आप अच्छा न किये हों उसमें पास कराया या ज्यादा नम्बर दिलाया जा सकता है।
तय है रेट

पासिंग मार्क्स के लिए 5000 से 7000 रुपये की डिमांड है तो 70 परसेंट मार्क के लिए 10 से 12 हजार रुपये तक की लेने की प्लानिंग है। इसके साथ ही जालसाज पैसा जमा करने के लिए बैंक अकाउंट नंबर भी लेने देने का प्रलोभन देते हैं। हालांकि बनारस में जिन छात्रों के पास फोन आने की चर्चा है उन्होने अपने पेपर अच्छे होने के बात कहकर इनकी योजना को फेल कर दिया। पर प्रशासन चौकन्ना हो गया है।
इस संबंध में एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने कहा कि ऐसी कोई भी कॉल आए तो सतर्क हो जाएं और तत्काल पुलिस को सूचना दें। या फिर, मोबाइल नंबर 7897532425 पर पूरे विवरण के साथ व्हाट्स एप मैसेज कर दें। ध्यान रखें कि बोर्ड परीक्षा में पैसे देकर न कोई पास हो सकता है और न नंबर बढ़ता है। इसलिए जालसाजों के झांसे में कतई न आएं। वहीं जालसाजों को छात्रों की डिटेल्स कैसे मिल रही इसजे लेकर भी प्रशासन सजग है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो