script

गणेश चतुर्थी के दिन गणेश प्रतिमा पर चढ़ाए शमी का पत्ता और दुर्बा, इस उपाय से बन जाएंगे करोड़पति

locationवाराणसीPublished: Sep 13, 2018 05:18:18 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

Ganesh Chaturthi Par Karodpati Banne ke Upay, गणेश चतुर्थी पर करोड़पति बनने के उपाय, शमी का पत्ता और दुर्बा चढ़ाने से आप हो जाएंगे दौलतमंद

Ganesh Chaturthi

गणेश चतुर्थी

वाराणसी. हर व्यक्ति अपने जीवन में धनवान बनना चाहता है। जिसके लिए वह कई उपाय करता है। लेकिन ऐसा होता है कि धन आता तो है लेकिन टिकता नहीं है। आज के दौर में धन सम्बंधी समस्या को लेकर सभी परेशान हैं। ऐसे में Ganesh Chaturthi पर कुछ उपाय करके आप करोड़पति बन सकते हैं। गणेश जी गुणों के स्वामी माने जाते हैं। मान्यता है कि जो काम नहीं बन रहा और आप गणेश जी की सच्चे मन से पूजा कर ले तो आपका काम होने से कोई नहीं रोक सकता।

गणेश जी की प्रतिमा पर चढ़ाएं ये दो पत्ते
गणेश चतुर्थी के दिन गणेश जी की पूजा करने के समय गणेश जी को सम्मी का पत्ता और दुर्बा जरूर चढ़ाए। इसे चढ़ाने से आप दौलतमंद हो जाएंगे और आपको कभी धन की कमी नहीं सताएगी। गणेश जी को पत्ते बहुत पसंद है। जिनमें दुर्बा उनका प्रिय है। ध्यान रहे दुर्बा गणेश जी के माथे पर चढ़ाना चाहिए। गणेश जी को तुलसी पत्ता न चढ़ाए।
गणेश जी के इस प्रतिमा की करें पूजा, होती है धनदायी
अगर आप आर्थिक रूप से कमजोर हैं तो गणेश जी की इस प्रतिमा की पूजा करें जिसमें गणेश जी की सूंढ़ दायी ओर मुड़ी हो। यह प्रतिमा धनदायी होती है। अगर आप किसी काम को करने जा रहे हैं तो घर में रखे गणेश जी के दायी तरफ मुड़ी हुई सूंढ़ की प्रतिमा के सामने लौंग और सुपाड़ी रख दें। काम से निकलते समय लौंग और सुपाड़ी लेकर निकले लौंग को चूस जाएं और सुपाड़ी को पर्स में रख लें। घर आने पर सुपाड़ी को फिर उसी प्रतिमा के पास रख दें जहां से उठाया था। ऐसा करने से भगवान गणेश प्रसन्न होते हैं।
गणेश चतुर्थी को जरूर करें ये काम
गणेश चतुर्थी के दिन घर से बाहर निकलते समय अगर आपको हाथी दिख जाए तो उसे हरा घास जरूर खिला दें। इससे आपका काम शुभ होगा और आपको सफलता प्राप्त होगी।
दाहिनी तरफ मुड़ी सूढ़ वाली गणेश प्रतिमा की करें स्थापना
दाहिनी तरफ मुड़ी सूढ़ वाली गणेश जी की प्रतिमा की स्थापना करते हुए इन मंत्रों का जाप करना न भूलें। गणेश जी को गुड़ और घी का भोग लगाएं।
श्री पतये नम:
रत्नसिंहासनाय नम:
ममिकुंडलमंडिताय नम:
महालक्ष्मी प्रियतमाय नम:
सिद्ध लक्ष्मीमनोप्राय नम:
लक्षाधीश प्रियाय नम:
कोटिधिश्वराय नम:

आर्थिक तंगी में करे ये टोटका
अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान है तो श्री गणेश जी की मूर्ति के पास बैठकर हरे रंग के कपड़े की थैला में सात साबूत मुंग दाने, 10 ग्राम धनिया, चांदी का सिक्का, दो सोपारी, दो हल्दी, शुद्ध घी का दीपक जलाएं। फिर 11 माला का ऊ गं गणपतये नमो नम: का पाठ करें। इससे आपको धन की बढ़ती होगी

ट्रेंडिंग वीडियो