script

वाराणसी में एक बार फिर विदेशी सैलानी से गैंगरेप का प्रयास

locationवाराणसीPublished: Dec 17, 2017 08:05:11 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

पीएम के संसदीय क्षेत्र में तीसरी बार विदेशी सैलानियों के साथ हुई ऐसी वारदात

Rape

रेप

वाराणसी. यूपी में छेड़छाड़ और दुष्कर्म जैसी घटनाएं रूकने का नाम ही नहीं ले रही है। मनबढ़ देश में अतिथि देवो भव: परम्परा को कलंकित कर रहे हैं। विदेशी पर्यटकों के साथ हो रही काशी में यह तीसरी बार वारदात है। अभी हाल ही बीते रविवार को वाराणसी के शिवाला स्थित गेस्ट हाउस में ठहरे छह सदस्यीय फ्रांसीसी पर्यटक दल के साथ मिर्जापुर के लखनिया दरी में छेड़खानी और हिंसा हुई थी। फिर बुधवार को सारनाथ आए जापानी पर्यटक को फर्जी गाइड ने लूट लिया। पुलिस अभी इन वारदातों से उबरी नहीं थी कि शनिवार की शाम अचानक अस्सी घाट के सामने गंगा पार एनजीओ से जुड़ी मूल रूप से अर्जेंटीना की रहने वाली साध्वी से तीन युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म की कोशिश करने का मामला सामने आया है। एक हफ्ते में हुई ये तीन वारदातें ही इस बात की गवाही दे रही है कि संस्कृति की राजधानी कही जाने वाली काशी में विदेशी सैलानियों की सुरक्षा के प्रति पुलिस-प्रशासन किस कदर बेपरवाह है।
यह भी पढ़ें
जाने इस शौचालय में क्यूं नहीं जातीं महिलाएं

बतादें कि विदेशी महिला के अनुसार उन्होंने काफी अनुनय-विनय किया और पास मौजूद रुपये युवकों को दे दिए तो तीनों उन्हें छोड़कर भाग निकले। किसी तरह अस्सी घाट स्थित पुलिस चौकी पहुंची। विदेशी महिला ने आपबीती पुलिस को सुनाई और बगैर तहरीर दिए ही वापस चली गई।
पुलिस की बेपरवाही का आलम यह है कि जलस्तर कम होने के साथ ही गंगा पार बालू के टीले पर घूमने-फिरने और मौज-मस्ती करने वालों का रेला उमड़ता है। इसे देखते हुए यहां कई अस्थाई दुकानें भी खुल गई हैं। मगर, सुरक्षा के मद्देनजर कोई इंतजाम नहीं है। यहां तक कि पुलिस कभी झांकने तक नहीं जाती कि उस पार रेत का आखिर हो क्या रहा है। ऐसे में किसी भी दिन यहां बड़ी वारदात की आशंका से इऩकार नहीं किया जा सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो