scriptभव्य होगा प्रवासी सम्मेलन, वर्षों तक लोगों के मन में रहेगी अमिट छाप-जनरल वीके सिंह | General VK Singh said government organize grand Expatriate Conference | Patrika News

भव्य होगा प्रवासी सम्मेलन, वर्षों तक लोगों के मन में रहेगी अमिट छाप-जनरल वीके सिंह

locationवाराणसीPublished: Dec 24, 2018 07:56:43 pm

Submitted by:

Devesh Singh

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के साथ विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह ने तैयारियों की समीक्षा की, जानिए क्या है कहानी

General VK Singh

General VK Singh

वाराणसी. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज व विदेश् राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने सोमवार को बनारस में होने वाले प्रवासी सम्मेलन की तैयारियों की समीक्षा की। मीडिया से बात करते हुए वीके सिंह ने कहा कि इस बार का प्रवासी सम्मेलन बेहद खास होगा। सम्मेलन में आने वाले प्रवासियों में लंबे समय तक इस सम्मेलन की छाप रहेगी।
यह भी पढ़े:-विदेश मंत्री सुषमा स्वराज व जनरल वीके सिंह पहुंचे बनारस, प्रवासी सम्मेलन की तैयारियों का लेंगे जायजा
बैठक के बारे में विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने बताया कि समीक्षा बैठक थी विदेश मंत्री सुषमा सिंह आयी थी। राज्यसरकार का प्रतिनिधि के लिए स्वाति सिंह भी उपस्थित थी। बैठक में सभी चीजों की समीक्षा की गयी। सारे अधिकारी उपस्थित थे। इस कार्यक्रम को भव्य व सुरुचिपूर्ण बनाने के निर्देश दिया गया है। यूपी को पहली बार ऐसा आयोजन मिलने के प्रश्र पर कहा कि यूपी को पहली बार मौका मिला है। हम हमेशा किसी ने किसी स्टेट में ऐसे सम्मेलन का आयोजन करते हैं इस बार अलग ढंग से आयोजन किया जा रहा है। प्रवासी पहले वाराणसी आयेंगे। इसके बाद प्रयागराज जायेंगे और फिर गणतंत्र दिवस की परेड देखने दिल्ली जायेंगे। जनरल वीके सिंह ने कहा कि यूपी का सांसद होने के कारण कह रहा हूं कि लोगों के मन में यूपी की छप बहुत समय तक बनी रहेगी। प्रवासी भारतीय दिवस में संस्कृति भी है ओर प्रवासी भारतीयों के बारे में सोच विचार भी।
यह भी पढ़े:-ओमप्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा ने शुरू किया आंदोलन, बीजेपी को लगा झटका
निरीक्षण करके तैयारियों की समीक्षा की
पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र पहुंची विदेश मंत्री सुषमा स्वराज व विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने बड़ालालपुर स्थित ट्रेड फेसिलिटी सेंटर के साथ टेंट सिटी का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। इसके बाद होटल रमांडा में बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की।
यह भी पढ़े:-नसीरुद्दीन शाह के बयान पर फिल्म अभिनेता रजा मुराद ने कहा, बात की तह तक जाये सिरे से न नकारे
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो