आकाश से गिरी बिजली ने ली किशोरी की जान

आकाश से गिरी बिजली ने ली किशोरी की जान
lighting sky

झमाझम बारिश से पीएम के संसदीय क्षेत्र का हाल हुआ बेहाल

वाराणसी. सावन के महीने में शिव की नगरी काशी में झमाझम बारिश हो रही है। किसानों के लिए तो आसमान से सोना ही बरस रहा है लेकिन कभी-कभी बारिश संग आकाश से गिरी बिजली आफत ला रही है। उधर लगातार बारिश से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस का हाल बेहाल है। 

वाराणसी के चौबेपुर में बुधवार को किसान बारिश में अपने खेतों में धान की रोपाई कर रहे थे। चौबेपुर थाना क्षेत्र के हडिय़ाडीह गांव की की सोलह वर्षीय किशाोरी पूजा भी अपने परिजनों के साथ धान की रोपाई कर रही थी कि अचानक गरज के साथ आकाशीय बिजली खेत में गिरी।

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से पूजा व खेत में काम कर रहीं एक अन्य महिला कलावती गंभीर रूप से झुलस गईं। आसपास के खेतों में काम कर रहे अन्य किसान घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। पूजा व कलावती को एंबुलेंस के जरिए डीडीयू अस्पताल ले जाया गया जहां पूजा ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। कलावती की हालत गंभीर बनी हुई है। पूजा की मौत से गांव में कोहराम मच गया था। 

वाराणसी समेत पूर्वांचल के अन्य जिलों में लगातार हो रही बारिश से किसानों के चेहरे तो खिले हैं लेकिन बनारस की सड़कों का हाल दिन ब दिन बदतर होता जा रहा है। आलम यह है कि क्षतिग्रस्त सड़कों के चलते घंटों जाम लग रहा है जिसके चलते सबसे अधिक परेशानी स्कूली बच्चों को हो रही है। टूटी सड़कों के चलते वाहन दुर्घटनाएं भी बढ़ गई हैं।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned