scriptमनचलों को बेटियां देंगी करारा जवाब, अब इनके एक पंच से धराशाई होंगे मनबढ | girls of Varanasi are learning boxing tricks for self defense | Patrika News

मनचलों को बेटियां देंगी करारा जवाब, अब इनके एक पंच से धराशाई होंगे मनबढ

locationवाराणसीPublished: Jan 18, 2020 04:03:18 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

– मनरेगा मजदूर यूनियन की पहल, किशोरियों को सिखाया जा रहा है आत्मरक्षा का गुण

बनारस की बेटियां सीख रही बाक्सिंग के गुर

बनारस की बेटियां सीख रही बाक्सिंग के गुर

वाराणसी (राजातालाब/रोहनियां). प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र की बेटियों के साथ बदसलूकी अब महंगी पड़ेगी। ये बेटियां अब मनबढों को देंगी करारा जवाब। इसके लिए वो सीख रही हैं बाक्सिंग के गुर।

मनरेगा मजदूर यूनियन ने अपनी बेटियों की रक्षा के लिए यह बीड़ा उठाया है। इसके तहत बेटियों के लिए दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर लगाया गया है जहां वो आत्मरक्षा का गुण सिख रही है ।
यह प्रशिक्षण शिविर राजातालाब के संपूर्णा लान में लगा है। प्रशिक्षण शिविर के पहले दिन किशोरियों को आत्मरक्षा का गुण सिखाया गया। इस अवसर पर रेडब्रिगेड लखनऊ की उषा विश्वकर्मा ने किशोरियों को बताया कि इस दो दिवसीय प्रशिक्षण के बाद कोई भी लड़का इन लड़कियों को छेड़ने की हिम्मत नही कर सकता। भूल से भी कोई ऐसा करता है तो ये लड़कियां उनको धूल चटाने से पीछे नही हटेंगी।
मनरेगा मजदूर यूनियन के संयोजक सुरेश राठौर ने बताया कि मनरेगा मजदूर यूनियन द्वारा समय समय पर इस तरह के शिक्षण प्रशिक्षण का कार्यक्रम चलाया जाता रहेगा जिससे राजातालाब के आस पास की लड़कियां शसक्त बन सके और समाज की मुख्य धारा से जुड़ सके।
प्रशिक्षण शिविर में मुख्य रूप से उषा विश्वकर्मा, लक्ष्मी, पूजा, स्निग्धा, दीपक ने किशोरियों को आत्मरक्षा की बारीकियां बताईं। प्रशिक्षण में प्रियंका, सुनीता, सुशीला, काव्या, सरोजा, नेहा, बिंदु, सुलेखा, रेखा, संजू, मंजू, सहित सैकड़ों किशोरियां शामिल हुई ।
बनारस की बेटियां सीख रही बाक्सिंग के गुर
IMAGE CREDIT: पत्रिका
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो