scriptपरफ्यूम की बोतल और थर्मस के पिछले हिस्से में निकला इतना सोना, वाराणसी एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने पकड़ा | Gold Found in Perfume Bottle and Thermos at Varanasi airport | Patrika News

परफ्यूम की बोतल और थर्मस के पिछले हिस्से में निकला इतना सोना, वाराणसी एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने पकड़ा

locationवाराणसीPublished: Feb 21, 2021 03:27:36 pm

कस्टम विभाग ने बाबतपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा लाखों का सोना

Gold and silver cheaper by more than 250 rupees, know how much prices

Gold and silver cheaper by more than 250 rupees, know how much prices

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

वाराणसी. बीती 30 जनवरी को मिक्सर ग्राइंडर की मोटर में छिपाकर लाया गया करीब 58 लाख रुपये का सोना पकड़ने के बाद वाराणसी एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने एक बार फिर करीब 17 लाख रुपये के आसपास की कीमत का सोना पकड़ा है। इस बार सोना परफ्यूम की बोतल और थर्मस में इस तरह छिपाकर लाया गया था, कि कोई शक न कर सके। हालांकि सोना नियम के तहत 20 लाख रुपये से कम कीमत का था इसलिये इसे लेकर आने वाली महिला को कस्टम विभाग ने पूछताछ के बाद छोड़ दिया, जबकि सीमा शुल्क अधिनियम के तहत सोना जब्त कर लिया गया।


मुंबई के उल्लासनगर की महिला एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान आईएक्स-1184 से एयरपोर्ट पहुंची तो वहां पकड़ी गई। स्कैनर में उसके थर्मस और परफ्यूम की बोतल में कुछ दिखा, जिसके बाद बैग को कब्जे में लेकर महिला को बैठा लिया गया और जांच शुरू हुई। महिला के लगेज में एक जेंट्स परफ्यूम की बोतल व पानी के थर्मस को चेक किया गया। थर्मस के पिछले हिस्से में सोने पर पानी चढ़ाकर उसे मोती व रिंग के रूप में रखा गया था। मोती पर हरे रंग का पानी चढ़ाया गया था तो रिंग पर चांदी का, ताकि पता न चले कि यह सोना है। परफ्यूम की बोतल में चिपकी हुई सोने की एक पतली परत मिली। 136 मोती व रिंग का वजन 355.65 ग्राम बताया जा रहा है, जब्त किये गए सोने की कीमत 16 लाख 71 हजार 621 रुपये आंकी गई है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y9mte
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो