scriptपीएम नरेन्द्र मोदी के लिए खायी थी कसम, अब चढ़ायेंगे भगवान को 55 लाख का स्वर्ण मुकुट | Golden crown will donate to God for PM Narendra Modi in Varanasi | Patrika News

पीएम नरेन्द्र मोदी के लिए खायी थी कसम, अब चढ़ायेंगे भगवान को 55 लाख का स्वर्ण मुकुट

locationवाराणसीPublished: Jul 29, 2019 07:51:04 pm

Submitted by:

Devesh Singh

प्रतिनिधिमंडल ने पीएम मोद से भेंट कर बतायी कहानी, संकटमोचन हनुमान जी को चढ़ाया जायेगा स्वर्ण निर्मित मुकुट

PM Narendra Modi

PM Narendra Modi

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी के चुनाव जीतने पर संकटमोचन हनुमानजी को मुकुट चढ़ाने की कसम खायी थी। पीएम मोदी ने चुनाव जीत लिया है और बनारस के सांसद एक बार फिर देश के पीएम बन चुके हैं। ऐसे में अब संकटमोचन हनुमान को 55 लाख का मुकुट चढ़ाने की तैयारी की गयी है। प्रतिनिधिमंडल ने पीएम मोदी से भेंट कर मुकुट दिखाया है साथ ही मुकुट चढ़ाते समय पीएम या फिर उनके प्रतिनिधि के उपस्थित रहने का आग्रह भी किया गया है जिस पीएम ने स्वीकार किया है।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में शुरू हुआ यह प्रोजेक्ट तो बदल जायेगी शहर की तस्वीर
वरिष्ठ पत्रकार व व्यवसायी डा.अरविंद सिंह ने अक्षय तृतीया को मनौती मांगी थी कि वह चुनाव जीतते हैं तो डेढ़ किलो सोने का संकटमोचन हनुमान जी को मुकुट चढ़ाया जायेगा। इसके बाद पीएम मोदी बनारस से रिकॉर्ड मतों से चुनाव जीतने के साथ भारी बहुमत के साथ सरकार भी बना चुके हैं। इसकेे बाद डा.अरविंद सिंह ने अपनी कसम पूरी करने के लिए डेढ़ किलो सोने का मुकुट बनवाया। बनारस व कोलकाता के नौ करीगरों ने 40 दिन में 55 लाख के मुकुट को बनाया है जिसमे ढाई लाख टांके लगाये गये हैं। बेहद सुन्दर व आकर्षण मुकुट अब संकटमोचन हनुमान जी को चढ़ाने की तैयारी है। पीएम मोदी को इस कार्यक्रम में उपस्थित रहने के लिए आमंत्रण दिया गया है। यदि पीएम मोदी इस कार्यक्रम में नहीं आ पाये तो अपने किसी प्रतिनिधि को भेजने का आग्रह किया गया है। साथ ही बनारस के विकास की परिकल्पना का एक पत्रक भी सौंपा गया है। पीएम मोदी से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में वरिष्ठ पत्रकार स्नेह रंजन, विजय विनीत, वाराणसी विकास समिति के सचिव राजेन्द्र कुमार दूबे आदि लोग शामिल थे।
यह भी पढ़े:-काशी विश्वनाथ में चढ़ाये फूल व बेलपत्र से सुगंधित होगा आपका घर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो