scriptडीपी के नीचे दुकान, कौन होगा दुर्घटना का जिम्मेदार | Loose transformers | Patrika News

डीपी के नीचे दुकान, कौन होगा दुर्घटना का जिम्मेदार

locationगुनाPublished: Dec 22, 2015 09:59:00 am

Submitted by:

Bhalendra Malhotra

इतना ही नहीं कई स्थानों पर डीपी के ठीक नीचे दोपहिया वाहन भी खड़े किए जाते हैं। इस वजह से दुकानदारों के अलावा ग्राहकों और राहगीरों पर भी खतरा बना रहता है।


गुना।
शहर में खुले पड़े ट्रांसफार्मरों के नीचे दुकानों को अब तक नहीं हटाया जा सका है। न तो विद्युत कंपनी ने डीपी के आगे सुरक्षा बढ़ाई और न नगरपालिका ने ट्रांसफार्मरों के आसपास से अतिक्रमण हटाया है। इसके चलते ट्रांसफार्मरों से दुर्घटना की आशंका बनी रहती है, लेकिन विद्युत कंपनी से लेकर नपा तक कोई सख्ती नहीं कर रहा है। ऐसे में सवाल उठता है, कि अगर कोई दुर्घटना होती है तो कौन जिम्मेदार होगा। 

शहर में जयस्तंभ चौराहा से लेकर, सदर बाजार, हाटरोड, एबी रोड, कैंट रोड, लक्ष्मीगंज, नयापुरा सहित दर्जनों स्थानों पर खुले ट्रांसफार्मर हैं और उनके नीचे दुकान संचालित हैं। दुकानदार जान जोखिम में डालकर न केवल दुकानदारी कर रहे हैं, बल्कि बड़े खतरे से खेल रहे हैं। इतना ही नहीं कई स्थानों पर डीपी के ठीक नीचे दोपहिया वाहन भी खड़े किए जाते हैं। इस वजह से दुकानदारों के अलावा ग्राहकों और राहगीरों पर भी खतरा बना रहता है।


नहीं की कार्रवाई
नपा ने अब तक इस तरह की कोई भी कार्रवाई नहीं की है। न तो दुकानदार इस ओर ध्यान दे रहे हैं और न ही नपा इस ओर सख्ती कर रही है। इसके अलावा अतिक्रमण भी पैर पसार रहा है।

हटाएंगे दुकानें
नपा सीएमओ हरिओम वर्मा ने कहा कि शहर में ट्रांसफार्मरों के नीचे दुकान लगाने की जानकारी द्वारा मिली है। लोगों को अपनी जान की परवाह करना चाहिए। नगर पालिका द्वारा जल्द ही शहर की सड़कों से अतिक्रमण हटाने के साथ ही ट्रांसफार्मरों के नीचे दुकान लगाने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो