scriptGyanvapi campus controversy Application in court to file case against two thousand including Akhilesh Yadav and Owaisi | ज्ञानवापी परिसर विवादः अखिलेश यादव, ओवैसी सहित दो हजार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने को अदालत में आवेदन | Patrika News

ज्ञानवापी परिसर विवादः अखिलेश यादव, ओवैसी सहित दो हजार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने को अदालत में आवेदन

ज्ञानवापी परिसर विवाद मामले में परिवार न्यायालय दिवानी कचहरी के अधिवक्ता हरिशंर पांडेय ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और असदुद्दीन ओवैसी सहित दो हजार लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने को आवेद प्रस्तुत किया है। इस पर मंगलवार को सुनवाई होगी।

वाराणसी

Updated: May 23, 2022 07:12:33 pm

वाराणसी. ज्ञानवापी परिसर विवाद में एक और मोड़ आया है। इसके तहत परिवार न्यायालय दिवानी कचहरी के अधिवक्ता हरिशंकर पांडेय ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और एआईएमआईएम के अध्यक्ष (AIMIM) असदुद्दीन ओवैसी सहित दो हजार लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने को आवेद प्रस्तुत किया है। इस पर मंगलवार को सुनवाई होगी।
अखिलेश यादव और ओवैसी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने को अदालत में आवेदन
अखिलेश यादव और ओवैसी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने को अदालत में आवेदन
अखिलेश यादव के हालिया बयान का जिक्र

प्रस्तुत आवेदन में कहा गया है कि अखिलेश यादव ने विवादित बयान दिया है कि किसी पीपल के पेड़ के नीचे पत्थर रख दो, झंडा लगा दो वहीं मंदिर बन जाता है। यह शिवलिंग नहीं है यह केवल फौवारा है जो वर्षों से बंद है।
ये भी पढें- ज्ञानवापी केसः जिला जज की अदालत में पौन घंटे चली सुनवाई, फैसला सुरक्षित, कोर्ट में ये लोग रहे मौजूद

ओवैसी की बयानबाजी को बनाया आधार
इसके अलावा असदुद्दीन ओवैसी, सांसद व उनके भाई अकबरुद्दीन ओवैसी जो लगातार हिंदुओं के धार्मिक मामलों एवं स्वयंभु ज्योतिर्लिंग के खिलाफ अपमान जनकर बयान देते जा रहे हैं। इन सभी लोगों ने जनभावनाओं के साथ खिलवाड़ करने का अपराध किया है, जो दंडनीय तथा हरगिज माफी काबिल नहीं है। इससे काशी के श्रद्धालु, आस्तिक समाज और समस्त भारत वर्ष के लोग बहुत ही मर्माहत हैं।
पुलिस पर लगाया आरोप
आवेदन में लिखा गया है कि प्रार्थी ने 17 मई को पुलिस कमिश्नर वाराणसी को पंजीकृत डाक से शिकायती पत्र भेजा तथा 18 मई को अपर पुलिस आयुक्त (मुख्यालय एवं अपराध) से जाकर खुद मिला लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। ऐसे में अदालत के समक्ष प्रस्तुत हो कर मुकदमा संस्थित करने की आवश्यकता के अलावा कोई विकल्प शेष नहीं रहा।
अखिलेश यादव, ओवैसी सहित दो हजार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की विशेष अदालत में आवेदनवजूखाने में मिले शिवलिंग के स्थान पर वजू करने को बताया अपमानजनक

प्रार्थना पत्र में ये भी कहा गया है कि ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे के प्रकरण में यह तथ्य प्रकाश में आया है कि मस्जिद के वजूखाने के हौज में आराध्य देव भगवान आदि विशेश्वर का बहुत बड़ा शिवलिंग है जिस पर नमाजी लोग वजू करते हैं। पिछले 350 साल से जानबूझ कर हिंदुओं की धार्मिक भावना व श्रद्धा पर प्रहार करने के उद्देश्य से ऐसा किया जा रहा है। इस आचरण से हिंदू समाज अत्याधिक मर्माहत है। लिहाजा इनके विरुद्ध आईपीसी की धारा के तहत मुकदमा पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ किया जाना तथा दोषी लोगों के विरुद्ध कठोर दंडात्मक कार्यवाही किया जाना आवश्यक एवं न्यायसंगत है ताकि हिंदू समाज की भावनाओं को राहत व सम्मान मिल सके।
आईपीसी की धारा के तहत मुकदमा दर्ज करने को आवेदन
याची ने प्रार्थना में कहा है कि संबंधित थाने से आख्या तलब कर भारतीय दंड संहिता के अंतर्गत विभिन्न धाराओं में ्पराध पंजीकृत करवाकर विवेचना आरंभ की जाय ताकि दोषियों को दंडित किया जा सके औरआम जनता को न्याय मिल सके।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

जयपुर में एक स्वीमिंग पूल में रात का सीसीटीवी आया सामने, पुलिसवालें भी दंग रह गएकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्टइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलचेन्नई सेंट्रल से बनारस के बीच चली ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी रुकेगीNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयधन कमाने की योजना बनाने में माहिर होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, दूसरों की चमका देती हैं किस्मतCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: वडोदरा में आधी रात को देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे के बीच हुई थी मुलाकात, सुबह पहुंचे गुवाहाटीMaharashtra Political Crisis: शिंदे गुट के दीपक केसरक का बड़ा बयान, कहा- हमें डिसक्वालीफिकेशन की दी जा रही हैं धमकीMaharashtra Politics Crisis: शिवसेना की कार्यकारिणी बैठक खत्म, जानें कौन-कौन से प्रस्ताव हुए पारितTeesta Setalvad detained: तीस्ता सीतलवाड़ को गुजरात ATS ने लिया हिरासत में, विदेशी फंडिंग पर होगी पूछताछकर्नाटक में पुजारियों ने मंदिर के नाम पर बनाई फर्जी वेबसाइट, ठगे 20 करोड़ रुपएAmit Shah on 2002 Gujarat Riots: गुजरात दंगों पर SC के फैसले के बाद बोले अमित शाह, PM मोदी को इस दर्द को झेलते हुए देखा हैMaharashtra Political Crisis: वडोदरा में देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे के बीच हुई थी मुलाकात- रिपोर्ट'अग्निपथ' के विरोध में तेलंगाना के सिकंदराबाद में ट्रेन में आग लगाने वालों की वायरल हो रही वीडियो, पुलिस ने पहचान कर किया गिरफ्तार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.