script

ज्ञानवापी प्रकरण में प्रतिवादी अंजुमन इंतजामिया कमेटी को बड़ा झटका, कमेटी के अधिवक्ता का निधन, 4 अगस्त को है सुनवाई

locationवाराणसीPublished: Aug 01, 2022 10:37:28 am

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

ज्ञानवापी प्रकरण में प्रतिवादी अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी को बड़ा झटका लगा है। इस प्रकरण में वादी हिंदू पक्ष की ओर से दलीलें पेश की जा चुकी हैं। अब 4 अगस्त को प्रतिवादी अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी को जवाब देना था। अंजुमन कमेटी के प्रमुख अधिवक्ता अभय नाथ यादव को ही जवाबी जिरह करनी थी। लेकिन बीती रात उनका निधन हो गया। इसे बड़ा झटका माना जा रहा है।

ज्ञानवापी प्रकरण में अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी के अधिवक्ता अभय नाथ यादव का निधन

ज्ञानवापी प्रकरण में अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी के अधिवक्ता अभय नाथ यादव का निधन

वाराणसी. ज्ञानवापी प्रकरण के मां शृंगार गौरी व अन्य देव विग्रहों की नियमित पूजा वाले मामले में प्रतिवादी अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी के मुख्य अधिवक्ता अधिवक्ता अभय नाथ यादव का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। रविवार देर रात उन्होंने मकबूल आलम रोड स्थित एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली। यादव के परिवारजनों के अनुसा उन्हें सीने में दर्द और बेचैनी की समस्या हुई तो आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों के अथक प्रयास के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका और 60 साल की अवस्था में उन्होने अंतिम सांस ली।
मणिकर्णिका घाट पर सोमवार सुबह हुआ अंतिम संस्कार

पांडेयपुर नई बस्ती निवासी अधिवक्ता अभय नाथ यादव का अंतिम संस्कार सोमवार की सुबह मणिकर्णिका घाट पर किया गया। उनको एक बेटा और दो बेटियां हैं। उनके निधन पर दी बनारस बार एसोसिएशन और दी सेंट्रल बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं के साथ ही पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने भी शोक संवेदना व्यक्त की।
पिछले कई दिनों से थे परेशान

ज्ञानवापी प्रकरण में उनके प्रतिद्वंद्वी वादी हिंदू पक्ष के अधिवक्ता मदन मोहन यादव ने उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी और कहा कि पिछले दिनों जिला जज की अदालत में दलील पेश करने के बाद उन्होंने हमसे रुद्राक्ष की माला दिलाने की इच्छा जताई थी जिस पर हमने उन्हें रुद्राक्ष की माला दिलवाई थी।
4 अगस्त को होनी है अगली सुनवाई
ज्ञानवापी प्रकरण में अब 4 अगस्त को होनी है सुनवाई। इस प्रकरण में दोनों पक्ष अपनी-अपनी दलील पेश कर चुके हैं। वादी हिंदू पक्ष की दलीलों पर अब अंजुमन की ओर से अधिवक्ता अभय नाथ यादव को जवाबी बहस करनी थी। बता दें कि इससे पूर्व 25 जुलाई को होने वाली सुनवाई भी अधिवक्ता कमलाकांत पटेल के निधन के चलते टल गई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो