scriptज्ञानवापी मस्जिद केस: अखिलेश और ओवैसी के खिलाफ 12 दिसंबर को होगी सुनवाई | gyanvapi masjid case plea against akhilesh yadav and owaisi varanasi | Patrika News

ज्ञानवापी मस्जिद केस: अखिलेश और ओवैसी के खिलाफ 12 दिसंबर को होगी सुनवाई

locationवाराणसीPublished: Dec 07, 2022 07:12:40 am

Submitted by:

Gopal Shukla

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ सुनवाई होनी है। दोनों नेताओं के खिलाफ हेट स्पीच मामले में 12 दिसंबर को सुनवाई होगी।

varanasi_court.jpg

ज्ञानवापी मस्जिद परिसर मे मिले कथित शिवलिंग पर विवादित बयान के मामले में सुनवाई होनी है। 12 दिसंबर को अखिलेश और ओवैसी के खिलाफ सुनवाई होगी। केस वाराणसी के अतिरिक्त मुख्य न्यायिक अधिकारी उज्जवल उपाध्याय-V की कोर्ट में है।

बीते मंगलवार 6 दिसंबर को मामले की सुनवाई होनी थी। इससे पहले कोर्ट ने इन दोनों नेताओं के खिलाफ मुकदमा चलाने के प्रार्थना पत्र पर थाने से रिपोर्ट मांगी थी। ये रिपोर्ट सुनवाई की तारीख वाले दिन 6 दिसंबर को पेश की गई। इसके चलते अब न्यायालय ने 12 दिसंबर की तारीख तय की है।

नेताओं का विवादित बयान
ज्ञानवापी परिसर और श्रृंगार गौरी केस पर सुनवाई के दौरान बयान दिया गया था। ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में मिले शिवलिंग जैसे ढांचे पर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा था,”हिंदू धर्म में पीपल के पेड़ के नीचे पत्थर रखने से वहा मंदिर बन जाता है।” वहीं असदुद्दीन ओवैसी ने कहा था,”परिसर में एक फव्वारा है नाकि शिवलिंग।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो