scriptHappy Eid : घरों में रहकर अदा की गई नमाज, सभी ने कोरोना से मुक्ति और देश में अमन चैन की मांगी दुआ | Happy Eid Eid-ul-Fitr Prayers offered at home | Patrika News

Happy Eid : घरों में रहकर अदा की गई नमाज, सभी ने कोरोना से मुक्ति और देश में अमन चैन की मांगी दुआ

locationवाराणसीPublished: May 25, 2020 05:08:31 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

कोरोना महामारी की चेन तोड़ने के लिए लोगों ने अपने अपने घरों में ही रहकर नमाज अदा किया।

Happy Eid : घरों में रहकर अदा की गई नमाज, सभी ने कोरोना से मुक्ति और देश में अमन चैन की मांगी दुआ

Happy Eid : घरों में रहकर अदा की गई नमाज, सभी ने कोरोना से मुक्ति और देश में अमन चैन की मांगी दुआ

वाराणसी. कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते खतरे और लॉकडाउन (Lockdown) के बीच सोमवार को सोमवार ईद-उल-फितर का पर्व मनाया जा रहा है। कोरोना महामारी (Corona Epidemic) की चेन तोड़ने के लिए लोगों ने अपने अपने घरों में ही रहकर नमाज (Namaz) अदा किया। लोगों ने घर घर कोरोना से निजात व तरक्की की दुआ मांगी। मुस्लिम धर्मावलंबियों ने भी अपने-अपने घरों में ईद की नमाज पढ़ी जबकि मस्जिदों में सिर्फ चंद लोगों ने ईद-उल-फितर की नमाज अदा करते अमन-चैन की दुआ मांगी।

ज्यादातर ईदगाहों में लटके रहे ताले

शायद ऐसा पहली बार हुआ जब ईद के इस पर्व पर ज्यादातर मस्जिदों में ताले लटके दिखे। कोरोना के खतरे औऱ लॉकडाउन के कारण यह त्योहार फीका नजर आया। जिले में लोगों ने ईद की खुशियां मनाईं लेकिन ईदगाहों में ताला लगा रहा और लोगों ने घरों में ही नमाज अदा की। कहीं-कहीं गांव की मस्जिद में नमाज तो हुई पर चार लोग से ज्यादा शामिल नहीं हुए। नमाज के बाद परिवार समेत आसपास के लोगों को ईद की बधाइयां दी गईं।

दावतों पर भी दिखा कोरोना का डर

दिन में बधाईयां देने के बाद दावतों का सिलसिला शुरू हुआ। तो सोशल डिस्टेंन्सिंग समेत सभी बचावों को ध्यान में रखते हुए एक दूसरे को बुलाये भी पर यहां भी कोरोना का डर साफ दिखा। जहां लोग दावत खाने गए भी तो कहीं दो तो कहीं चार के साथ खुशियां मिल बांट पाए। इतना जरूर रहा कि लोगों ने एक दूसरे को फोन से सोशल साइट्स के माध्यम से ईद बधाई देते रहे।

सुबह से ही गश्त करने लगी थी पुलिस

बतादें की डीएम कौशल राज शर्मा और कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने एक दिन पहले ही ईद उल फितर की मुबारकबाद देते हुए कोरोना से सुरक्षा के कारण लोगों से घरों में ही रहकर नमाज अदा करने को कह दिया था। इसकके बावजूद सोमवार सुबह से ही मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों पुलिस गश्त करती दिखी। वरिष्ठ पुलिस अधिक्षक प्रभाकर चौधरी ने गौदोलिया, पांडेय हवेली, तिलभाण्डेश्वर, रेवड़ी तालाब समेत कई अन्य इलाकों में जाकर सुरक्षा तैयारियों का हाल जाना।

ट्रेंडिंग वीडियो