scriptअगर पत्नी करती है ये पांच काम तो पति जिंदगी भर नहीं बन पाता अमीर, जानें शास्त्रों में क्या कहा गया | happy married life tips for husbad and wife for money and luck | Patrika News

अगर पत्नी करती है ये पांच काम तो पति जिंदगी भर नहीं बन पाता अमीर, जानें शास्त्रों में क्या कहा गया

locationवाराणसीPublished: Apr 20, 2018 03:19:28 pm

हिंदू धर्म के 16 संस्कार में विवाह को बहुत ही खास माना गया है…

सांई बाबा हिट भजन : सांई

सांई बाबा हिट भजन : सांई

वाराणसी. हिंदू धर्म में पति-पत्नी को लेकर कुछ नियम बताए गए हैं। हिंदू धर्म के 16 संस्कार में विवाह को बहुत ही खास माना गया है। दरअसल, विवाह के बाद पति-पत्नी का भाग्य एख दूसरे जुड़ जाता है। दोनों को एख दूसरे के किए गए कर्मों का फल मिलता है। माना जाता है कि, दोनों में से कोई एक भी अगर गलत काम करत है तो उसका फल दोनों को भुगतना पड़ता है। गीताप्रेस गोरखपुर ने संक्षिप्त भविष्य पुराण प्रकाशित किया। जिसमें ब्राह्म पर्व में स्त्री-पुरुष के शुभ-अशुभ लक्षणों को बताया गया है।
तो हम यहां पत्नी के इन पांच लक्षणों के बारे में आपको बता रहे हैं, जिसकी वजह से पति को भाग्य साथ नहीं देता औऱ वह जिंदगी भर धनवान नहीं बन पाता।

पत्नी का देर तक सोना
अगर किसी पुरूष की पत्नी सुबह जल्दी नहीं उठती औऱ देर तक सोती रहती है तो उसके पति का भाग्य की उसका साथ नहीं देता।

रोज स्नान ना करना

अगर आपकी पत्नी भी रोज नहाती नहीं है तो आपके साथ हमेशा दुर्भाग्य लगा रहेगा।
सफाई ना करना

अगर आपकी पत्नी भी घर की साफ-सफाई पर ध्यान नहीं देती है और आपके घर से भी बदबू आती है रहती है तो आप संभल जाएं क्योंकि ऐसे में भाग्य आपका साथ नहीं देने वाला है।
कड़वा बोलने वाली

अगर आपकी पत्नी भी मीठा नहीं बोलती औऱ हमेशा दूसरों से कड़वा बोलती है तो भी आपको भाग्य का साथ नहीं मिलने वाला। ऐसे में आप धनवान नहीं बन पाएंगे।
हमेशा खाना

अगर आपकी पत्नी भी बिना भूख के हमेशा खाती रहती है। तो भी पति को भाग्य का साथ नहीं मिलता।

भाग्यशाली होने के ये हैं उपाय

शास्त्रों में बताया गया है कि, अगर आपकी पत्नी सुबह जल्दी उठती है। घर में पूजा-पाठ करती है खूशबू वाली द्रव्य लगाती है। साथ ही साफ सफाई का ध्यान रखती है, वातावरण सुगंधित बनाती है। तो ऐसे पति को भाग्य साथ देता है और पैसे क कमी नहीं होती।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो