scriptडायरेक्टर्स स्वर्ण पदक पाने वाले आमोद हैं हार्डवेयर इंजीनियर, खेल में भी है दक्षता | hardware engineers Amod Hegde will receive Directors gold medal | Patrika News

डायरेक्टर्स स्वर्ण पदक पाने वाले आमोद हैं हार्डवेयर इंजीनियर, खेल में भी है दक्षता

locationवाराणसीPublished: Dec 27, 2018 07:42:29 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

हेगड़े परिवार की पहली संतान जिसे मिल रहा गोल्ड मेडल

आईआईटी बीएचयू के डायरेक्टर्स गोल्ड मेडल के हकदार आमोद हेगड़े

आईआईटी बीएचयू के डायरेक्टर्स गोल्ड मेडल के हकदार आमोद हेगड़े

वाराणसी. आईआईटी बीएचयू के सातवें दीक्षांत समारोह में डाइरेक्टर्स स्वर्ण पदक से आमोद हेगड़ को सम्मानित किया जा रहा है। आमोद का जन्म 25 दिसंबर 1996 को अंधेरी मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। इन्होंने 2014 में बीटेक पाठ्यक्रम में इलेक्ट्रानिक्स इंजीनियरिंग में प्रवेश लिया। बीटेक में 9.39 सीपीआई प्राप्त किया। इन्होंने शैक्षणिक कार्य को सबसे उच्च रूचि में शामिल किया। इनके परियोजना कार्य का शोध पत्र ’ट्रांजेक्शन ऑन वायरलेस कम्यूनिकेशन’ विषय पर सम्मानित पत्रिका ’आईईईई’ में प्रकाशित हुआ है।
हेगड़े ने विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिता में संस्थान के लिए पुरस्कार प्राप्त किया है। वह संस्थान की पुरुष वॉलीबॉल टीम के कप्तान थे, इस टीम ने इंटर आईआईटी स्पोर्ट्स मीट 2016 में रजत पदक जीता था। इंटर आईआईटी स्पोट्र्स मीट 2017 में आमोद हेगड़े सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में भी सम्मानित हो चुके हैं। सभी क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन और संगठनात्मक व नेतृत्व क्षमता प्रदर्शित करने के लिए आमोद हेगड़े को डाइरेक्टर्स स्वर्ण पदक से विभूषित किया जा रहा है।
ये भी पढ़ें- जानिये IIT BHU का पहला प्रेसिडेंट गोल्ड मेडल पाने वाले रामपाल को

आमोद की प्रतिभा का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उन्होंने मई में कोर्स पूरा किया और जून में ही बंगलूरू स्थित वीडिया कंपनी में हार्डवेयर इंजीनियर बन गए। मुंबई के अंधेरी ईस्ट निवासी पिता लक्ष्मी नारायण हेगड़े सीए हैं जबकि मां पार्वती हेगड़े गृहणी हैं। अपने परिवार में गोल्ड मेडल पाने वाले आमोद पहले छात्र हैं। आमोद की माने तो वह साल भर तक यहां काम करने के बाद आगे की पढ़ाई जारी करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो