scriptज्ञानवापी प्रकरण में अखिलेश यादव और ओवैसी पर मुकदमे वाले मामले की सुनवाई आज | Hearing of case against Akhilesh Yadav and Owaisi in Gyanvapi case today | Patrika News

ज्ञानवापी प्रकरण में अखिलेश यादव और ओवैसी पर मुकदमे वाले मामले की सुनवाई आज

locationवाराणसीPublished: Jul 05, 2022 09:59:36 am

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

ज्ञानवापी प्रकरण में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी तथा ज्ञानवापी मस्जिद की देखरेख करने वाली अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी के पदाधिकारियों व अन्य पर है धार्मिक भावना आहत करने का आरोप। इस मामले में आज एसीजेएम पंचम उज्ज्वल उपाध्याय की अदालत में सुनवाई होगी। ये केस अधिवक्ता हरिशंकर पांडेय ने दाखिल किया है।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी

वाराणसी. ज्ञानवापी प्रकरण में आज एसीजेएम पंचम उज्ज्वल उपाध्याय की अदालत में धार्मिक भावनाएं आहत करने संबंधी याचिका पर सुनवाई होनी है। अधिवक्ता हरिशंकर पांडेय ने याचिका दायर कर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर लोगों की धार्मिक भावना आहत करने का आरोप लगाया है। साथ ही इन दोनों नेताओं पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। साथ ही ज्ञानवापी मस्जिद की देखरेख करने वाली अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी के पदाधिकारियों व अन्य पर ज्ञानवापी परिसर में गंदगी फैला कर भावना को ठेस पहुंचाने का आरोप है।
वादी अधिवक्ता के ये हैं आरोप

अधिवक्ता हरिशंकर पांडेय ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 156-3 के तहत अदालत में अर्जी दी है। वादी का आरोप है कि ज्ञानवापी मस्जिद के वजूखाने में शिवलिंगनुमा आकृति मिली है। जहां आदि विश्वेश्वर का शिवलिंग मिला है वहां नमाजी हाथ-पैर धोते है, थूकते हैं और गंदा पानी बहाया जाता है। इससे काशीवासियों के साथ ही सनातन धर्म को मानने वालों की भावना आहत हुई है। इतना ही नहीं आरोप ये भी है कि आरोपियों ने साजिशन आदि विश्वेश्वर के शिवलिंग को फौवारा तक कहा इससे भी भावनाएं आहत हुई हैं। वहीं समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बयान में कहा था कि, “पीपल के पेड़ के नीचे पत्थर रखकर झंडा लगा दो, तो वही भगवान और शिवलिंग है।” उघर सांसद असदुद्दीन ओवैसी और उनके भाई ने हिंदुओं के धार्मिक मामलों और स्वयंभू आदि विश्वेश्वर के विरुद्ध लगातार आपत्तिजनक बयान देकर सनातन धर्मियों की धार्मिक भावना को आहत किया है।
सांसद व विधायक से जुड़ा है मामला, इसलिए एसीजेएम पंचम की विशेष अदालत में सुनवाई

एसीजेएम पंचम के अवकाश पर रहने के कारण जून में याचिका पर सुनवाई नहीं हो सकी थी। बता दें कि ये मामला सांसद और विधायक से जुड़ा होने के चलते एसीजेएम पंचम की विशेष अदालत में सुनवाई होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो