scriptज्ञानवापी में व्यास जी के तहखाने में पूजा पाठ पर रोक लगाने से जुड़े मामले पर सुनवाई | Hearing on the case related to ban on worship in the basement of Vyas | Patrika News
वाराणसी

ज्ञानवापी में व्यास जी के तहखाने में पूजा पाठ पर रोक लगाने से जुड़े मामले पर सुनवाई

ज्ञानवापी मंदिर परिसर विवाद में व्यास जी के तहखाने में पूजा पाठ पर रोक लगाने से जुड़े दो मामलों में आज सुनवाई होगी।अधिवक्ता रईस अहमद ने जिला जज की अदालत में में आवेदन किया है कि वह ज्ञानवापी में पूजा पाठ के खिलाफ इलाहाबाद हाई कोर्ट में रिवीजन दाखिल करेंगे।

वाराणसीFeb 05, 2024 / 03:55 pm

Abhishek Singh

vyasji.jpg

व्यासजी

ज्ञानवापी मंदिर परिसर विवाद में व्यास जी के तहखाने में पूजा पाठ पर रोक लगाने से जुड़े दो मामलों में आज सुनवाई होगी।
अधिवक्ता रईस अहमद ने जिला जज की अदालत में में आवेदन किया है कि वह ज्ञानवापी में पूजा पाठ के खिलाफ इलाहाबाद हाई कोर्ट में रिवीजन दाखिल करेंगे।
उन्होंने कोर्ट से ये गुजारिश की है कि 31 जनवरी के आदेश को 15 दिन के लिए स्थगित कर दिया जाए क्योंकि रिवीजन दाखिल करने में समय लगता है।
वहीं ज्ञानवापी मंदिर परिसर में पूजा पाठ का आदेश मिलने से उत्साहित हिंदू पक्ष ने ज्ञानवापी के बाकी सभी तहखानों का पुरातत्व विभाग से सर्वेक्षण कराने की मांग कर दी है। हिंदू पक्ष ने आज यानी सोमवार को अपनी अर्जी लगाते हुए यह मांग कर दी है। इसके साथ ही हिंदू पक्ष ने इसका वैज्ञानिक सर्वेक्षण की भी मांग कर दी है जिससे यह पता लग सके कि वास्तव में यहां क्या था।
गौरतलब है की 31 जनवरी को जिला जज वाराणसी ने 30 साल से बंद ज्ञानवापी तहखाने में हिंदू पक्ष को पूजा करने की अनुमति दे दी थी।

Hindi News/ Varanasi / ज्ञानवापी में व्यास जी के तहखाने में पूजा पाठ पर रोक लगाने से जुड़े मामले पर सुनवाई

ट्रेंडिंग वीडियो