scriptमाफिया से माननीय बने बृजेश सिंह को लग सकता झटका, हाईकोर्ट ने दिया बड़ा आदेश | High Court give blow to MLC Brijesh Singh | Patrika News

माफिया से माननीय बने बृजेश सिंह को लग सकता झटका, हाईकोर्ट ने दिया बड़ा आदेश

locationवाराणसीPublished: Dec 23, 2017 08:21:00 pm

Submitted by:

Devesh Singh

सिकरौरा नरसंहार को लेकर आया आदेश, जानिए क्या है कहानी

Brijesh Singh

Brijesh Singh

वाराणसी. बलुआ थाना क्षेत्र के सिकरौरा नरसंहार को लेकर माफिया से माननीय बने बृजेश सिंह की परेशानी बढ़ सकती है। इस प्रकरण पर हाईकोर्ट ने बड़ा आदेश देकर बृजेश सिंह को झटका दे दिया है। हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति राजीव भार्गव के आदेश पर अपर सत्र न्यायधीश तृतीय ने वादिनी हीरावती देवी को २ जनवरी को बयान दर्ज कराने को कहा है।
यह भी पढ़े:-पूर्व सपा सांसद के होटल पर बुलडोजर चलाने वाले युवा आईएएस को सीएम योगी ने हटाया


कोर्ट में ही वकील ने बताया कि बृजेश सिंह बीमार है इसलिए वह पेश नहीं हो पाये हैं। बीमारी के चलते बृजेश सिंह को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। सिकरौरा नरसंहार में वादिनी हीरावती देवी की गवाही काफी महत्वपूर्ण है। पिछले कुछ समय से वकीलों की हड़ताल व पर्याप्त सुरक्षा नहीं मिलने के चलते हीरावती देवी कोर्ट में उपस्थित नहीं हो पा रही थी। वादिनी के पैरोकार राकेश न्यायिक ने अधिवक्ता अमरेंद्र सिंह के माध्यम से हाईकोर्ट में गवाही कराने के लिए याचिका दायर की थी जिस पर सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने अपना आदेश जारी किया था इसी के अनुपालन में स्थानीय अदालत ने २ जनवरी को वादिनी का बयान दर्ज कराने का आदेश दिया है।
यह भी पढ़े:–पीएम मोदी का मिलता है साथ, बीजेपी के चाणक्य अमित शाह ऐसे करते हैं चुनाव की तैयारी
33 वर्ष पूर्व हुए नरसंहार में मारे गये थे सात लोग
चंदौली के बलुआ थाना क्षेत्र के सिकरौरा में लगभग 33 साल पहले हुए नरसंहार में सात लोगों की मौत हुई थी। वादिनी श्रीमती हीरावती देवी के पति व तत्कालीन प्रधान रामचंदर यादव, उनके भाई सहित पांच बच्चों की गोलियों से भून कर हत्या कर दी गयी थी इस हत्याकांड में शामिल होने का आरोप बृजेश सिंह पर भी लगा था। सिकरौरा नरसंहार में ९ लोग लोअर कोर्ट से बरी हो चुके हैं, जिनके खिलाफ हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। बृजेश सिंह उस समय फरार थे इसलिए अन्य आरोपी के साथ चल रही सुनवाई में उन्हें शामिल नहीं किया गया था। बाद में जब बृजेश सिंह पकड़ाये हैं तो हाईकोर्ट के आदेश पर स्थानीय अदालत में लगातार इस प्रकरण पर सुनवाई चल रही है। एक विधवा औरत ने अभी तक हिम्मत नहीं हारी है पहले बृजेश सिंह ने खुद को घटना के समय नाबालिग बताया था, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था। माफिया से एमएलसी बने बृजेश सिंह के लिए यही मामला गले की हड्डी बना हुआ है यदि इस मामले में बृजेश सिंह बरी हो जाते हैं तो जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो जायेगा।
यह भी पढ़े:-सीएम योगी सरकार में हुआ खुलासा, क्यों हो रहे अधिकारियों के तबादले
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो