सवर्णों के भारत बंद की सफलता में इस संगठन का रहा बड़ा हाथ, अब प्रधामंत्री मोदी का दी खुली चेतावनी

सवर्णों के भारत बंद की सफलता में इस संगठन का रहा बड़ा हाथ, अब प्रधामंत्री मोदी का दी खुली चेतावनी

Ashish Kumar Shukla | Publish: Sep, 07 2018 02:35:37 PM (IST) Varanasi, Uttar Pradesh, India

कहा, नहीं सुधरी सरकार तो आने वाले चुनाव में भाजपा के खिलाफ तैयार करेंगे माहौल

वाराणसी. 6 सितंबर को एससी/एसटी एक्ट पर सरकार के रवैये से नाराज सर्वसमाज के लोगों का भारत बंद तकरीबन हर जगह सफल रहा था। यूपी में इस बंद का खासा असर रहा। बंद के दिन सुबह तक जिन लोगों को लग रहा था कि सवर्ण समाज के लोगों का आह्वान बेअसर हो जायेगा। वही लोग शाम होते-होते मान गये कि शांति तरीके से सर्वसमाज ने सरकार पर जोरदार दबाव बनाने का काम किया है। लेकिन इन सब के बीच एक नये संगठन के मौजूदगी की चर्चा भी खूब की जा रही है। जिसका नाम है हिंदू युवा शक्ति।

जी हां हिंदू युवा शक्ति ने पूर्वांचल के बनारस, बलिया जौनपुर, गोरखपुर लखनऊ समेत तकरीबन पूरे सूबे में इस बंद का पूरा समर्थन किया। इतना ही नहीं हिंदू युवा शक्ति से जुड़े लोग यूपी के साथ ही मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, दिल्ली व देश के कई हिस्से में एससी-एसटी एक्ट को लेकर सरकार के फैसले पर पूरी नाराजगी जाहिर किया। सरकार को चेतावनी दिया कि आने वाले 2019 के चुनाव में मोदी सरकार के खिलाफ जोरदार प्रचार करके इस हिंदू विरोधी सरकार को हराने का काम करेंगे।

फोन, मैसेज व सोशल साइट से जुटाई भीड़

इन कार्यकर्ताओं को आशंका थी की सरकार प्रदर्शन करने में अगर बहुत खुलकर सामने आया गया तो सरकार अपनी ताकत से इस विरोध को कम कर सकती है। ऐसे में इससे जुड़े लोग बहुत ही चुपके से अपने लोगों को संदेश भेजवा दिये कि कब कहां और कैसे इस विरोध प्रदर्शन को अंजाम देना है। सब शांति तरीके से था। पर जब ये लोग अचानक जुटे तो हर जगह इन प्रदर्शनकारियों की तादात ने खुद के होने का अहसास हर किसी को करा दिया।

हिंदुत्व को कमजोर कर रहे हैं पीएम मोदी- राष्ट्रीय अध्यक्ष

हिंदू युवा शक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्भय सिंह ने पत्रिका से बातचीत में कहा कि 2014 से पहले लगता था कि नरेन्द्र मोदी हिंदुत्व का चेहरा हैं। उनके सत्ता में आने से हिंदुओं को मजबूती मिलेगी। लेकिन सुप्रीम कोर्ट के फैसले के उलट जाकर पीएम नो जो कदम उठाया है। उससे साफ है कि वो हिंदुओं को ही आपस में लड़ाना चाहते हैं और हिंदुत्व को कमजोर करना चाहते हैं।

देश भर में सरकार के खिलाफ बिगुल फूंकेगे हमारे कार्यकर्ता

हिंदू युवा शक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्भय सिंह पटेल ने पत्रिका से बातचीत में दावा किया है कि देश भर में इस संगठन से 10 लाख से अधिक लोग जुड़े हैं। जिनका मकसद हिंदुत्व के लिए काम करना है। उन्होने कहा कि चार साल की भाजपा की सरकार में हर तरह से हम हिंदुओं की भावनाओं पर कठोर वार किया गया है। धारा 370 हो या राममंदिर का मुद्दा या फिर एसएसी/एसटी एक्ट हर बार जनता को सिर्फ ठगने का काम किया गया है। आने वाले 2019 के चुनाव में अगर सरकार नहीं सुधरी तो इनके खिलाफ देश भर में डोर टू डोर कैंपेन कर इन्हे हराने का काम किया जायेगा।

Ad Block is Banned