केसरिया रंग में रंगी रही होली, विदेशियों ने भी मनाया त्योहार

केसरिया रंग में रंगी रही होली, विदेशियों ने भी मनाया त्योहार
Holi

Devesh Singh | Updated: 13 Mar 2017, 08:32:00 PM (IST) Patrika Varanasi

पुलिस की सर्तकता के बाद भी हुई मारपीट, जानिए क्या है कहानी

वाराणसी. चुनाव परिणाम का असर 13 मार्च को होली पर भी देखने को मिला। शहर में केसरिया रंग की होली में धूम मची रही। सड़कों पर बीजेपी की टोपी पहने हुए युवकों की टोली ने जमकर मोदी-मोदी के नारे लगाये। पुलिस ने शांतिपूर्ण ढंग से त्योहार को सम्पन्न कराने की सारी तैयारी की थी। इसके बाद भी कई जगहों पर मारपीट की घटना हुई। विदेशियों ने भी भारतीय त्योहार का जमकर मजा उठाया और खुब होली खेली।
होली के दिन भी चुनाव परिणाम का असर देखने को मिला। बीजेपी कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने जमकर होली खेली। सिर पर बीजेपी की टोपी लगाये युवाओं की टोली दिन भर शहर में घुमती रही। पिचकारी में पीएम नरेन्द्र मोदी की लगी फोटो की मांग ज्यादा थी। बच्चों से लेकर बुजुर्गों ने होली का जमकर आनंद लिया। शिवपुर व नगवा में हुई मारपीट की घटना ने त्यौहार का मजा किरकिरा कर दिया। पुलिस पर एक मीडियाकर्मी को फंसाने का आरोप लगा। जबकि नगवा में सपा समर्थकों द्वारा बीजेपी समर्थकों पर हमला कर घायल करने की घटना सामने आयी। शराब के नशे में धुत वाहन चालको की चपेट में आकर तीन युवक भी घायल हो गये।


घाट से लेकर सड़कों पर रहा होली का धमाल
गंगा घाट से लेकर सड़कों पर होली का धमाल देखने को मिला। सुबह से ही युवाओं की टोली सक्रिय हो गयी थी। दोपहर तक रंग लगा कर एक-दूसरे के साथ जमकर होली खेली गयी। शाम को लोगों ने गुलाल व अबीर लगाकर एक-दूसरे को होली की बधाई दी।


विदेशियों पर चढ़ा होली का रंग
होली की मस्ती ने विदेशी पर्यटकों को भारतीय परम्पराओं का कायल बना दिया। विदेशियों ने जमकर होली खेली। घाट किनाने से लेकर गेस्ट हाउस तक में विदेशियों ने त्योहार का मजा उठाया और होली खेल कर भाईचारे का संदेश दिया।


दिन भर चला जाम का दौर
होली में दिन भर जाम का दौर चलता रहा। जिला प्रशासन ने होली को देखते हुए ेदेशी व विदेशी मंदिरा के साथ भांग की दुकानों को बंद रखने का आदेश दिया था। लोगों ने पहले ही शराब की जमकर खरीदारी कर ली थी और होली के दिन शहर से लेकर गांव तक में जाम का दौर चलता रहा।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned