script

योगी सरकार के फैसले के खिलाफ बनारस में होमगार्डों ने किया प्रदर्शन, मांगी भीख

locationवाराणसीPublished: Oct 18, 2019 04:35:58 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-होमगार्डों ने नियमितीकरण और 365 दिन रोजगार की गारंटी मांगी-शास्त्री घाट पर प्रदर्शऩ के दौरान सरकार के खिलाफ की जमकर नारेबाजी

नौकरी जाने के बाद भीख मांगते होमगार्ड

नौकरी जाने के बाद भीख मांगते होमगार्ड

वाराणसी. देश की अर्थव्यवस्था ध्वस्त है। तमाम कंपनियां लगातार घाटे में जा रही हैं। लोग नौकरियों से निकाले जा रहे हैं। युवा लगातार बेरोजगार हो रहे हैं। विपक्ष ने इस मुद्दा बना रखा है। आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन से लेकर अभी हाल ही में अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार जीतने वाले अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी और उनकी मां जो खुद भी अर्थशआस्त्री हैं ने देश की मौजूदा अर्थ व्यवस्था को निराशाजनक करार दिया है। यहां तक कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के पति ने भी एक राष्ट्रीय अंग्रेजी दैनिक में अपने लेख में देश की अर्थ व्यवस्था पर करारा प्रहार किया है। लेकिन सरकार इसे मंदी मानने को तैयार नहीं। वो अपने ही दावे पेश कर रही है। इस बीच यूपी सरकार ने एक झटके में 19,000 होमगार्डों की सेवा समाप्त कर दी। बताया गया कि सरकार के पास वेतन देने के लिए पैसा नहीं है। इसके विरोध में होमगार्डों ने मोर्चा खोल दिया है।
उत्तर प्रदेश होमगार्ड अवैतनिक अधिकारी कर्मचारी एसोसिएशन के अध्यक्ष रवि कांत त्रिपाठी के नेतृत्व में होमगार्डों ने शास्त्री घाट पर जमकर प्रदर्शन किया। सरकार विरोधी नारेबाजी की। उन्होंने सरकार से नियमितीकरण, 365 दिन का रोजगार गारंटी की मांग की।
होमगार्डो ने कहा कि दीपावली के ठीक पहले इस तरह से इतने बड़े पैमाने पर हमें निकाल दिया गया। अब तो हमारे घरों में दीपक कहां से जलेंगे। बच्चों का त्योहार कैसे मनाया जाएगा। सरकार ने एक झटके में ही हम सब को सड़क पर ला दिया है। होमगार्डों ने सरकार के इस कदम के विरोध में भिक्षाटन कर सरकार को नींद से जगाने की कोशिश की। होमगार्डों के इस विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर प्रदर्शऩ स्थल पर कई थाने की पुलिस फोर्स तैनात की गई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो