scriptBREAKING: एक और रेल हादसा, यूपी के सोनभद्र में शक्तिपुंज एक्सप्रेस के सात डिब्बे पटरी से उतरे | Howrah Jabalpur Shaktipunj Express derailed in Sonbhadra Uttar Pradesh Breaking News in Hindi | Patrika News

BREAKING: एक और रेल हादसा, यूपी के सोनभद्र में शक्तिपुंज एक्सप्रेस के सात डिब्बे पटरी से उतरे

locationवाराणसीPublished: Sep 07, 2017 09:17:00 am

हावड़ा से जबलपुर जा रही थी ट्रेन

Howrah Jabalpur Shaktipunj Express derailed

Howrah Jabalpur Shaktipunj Express derailed

वाराणसी/सोनभद्र. देश में हो रहे रेल हादसे रूकने का नाम नहीं ले रहे हैं। उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में आये दिन कोई न कोई रेल दुर्घटना हो रही है। ताजा मामला यूपी के सोनभद्र जिले की है, जहां गुरूवार की सुबह एक बड़ा रेल हादसा हो गया। सोनभद्र जिले के ओबरा थाना क्षेत्र के फफराकुंड इलाके में शक्तिपुंज एक्सप्रेस के सात डिब्बे पटरी से उतर गये। यह ट्रेन हावड़ा से जबलपुर जा रही थी। खबर लिखे जाने तक किसी यात्री के हताहत हाने की सूचना नहीं है।
कुल 21 डिब्बे वाले 11448 HWH-JBP शक्तिपुंज एक्सप्रेस ओबरा केबिन पार करने के बाद जैसे ही फफराकुंड इलाके में पहुंची उसके सात डिब्बे पटरी से उतर गये। इस हादसे में अभी तक किसी के घायल होने की खबर नहीं है। घटना ओबरा डैम रेलवे स्टेशन व फफराकुंड के बीच हुआ है। घटनास्थल पर रेवले पटरी टूटी मिली। हादसे की सूचना पर आलाधिकारी घटनास्थल की ओर रवाना हो गये हैं।
वाराणसी के हरत्तपुर रेलवे स्टेशन में पटरी से उतरी थी मालगाड़ी

बता दें कि अभी हाल में दो सितंबर को वाराणसी के हरत्तपुर रेलवे स्टेशन के पास एक मालगाड़ी चार डिब्बे पटरी से उतर गये थे। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था। लेकिन मालगाड़ी के पटरी से उतरने के कारण वाराणसी-इलाहाबाद रेलवे ट्रैक पर आवागमन बुरी तरह प्रभावित हो गया था। इस ट्रैक के सभी ट्रेनों के रूट बलने पड़े थे।
पिछले कुछ महिनों से लगातार हो रहे हैं रेल हादसे, कानपुर रेल हादसे में गई थी सैकड़ों जानें

उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में पिछले कुछ महीनों से लगातार रेल हादसे हो रहे हैं। कानपुर देहात में इंदौरा-राजेन्द्रनगर एक्सप्रेस ट्रेन हादसा, (जिसमें सैकड़ों यात्रियों की मौत हुई थी), मुजफ्फरनगर (खतौली) और इटावा (औरैया) में हुआ दो बड़ा रेल हादसा, आजमगढ़ से दिल्ली जाने वाली कैफियात एक्सप्रेस ट्रेन हादसा हो या महाराष्ट्र के टिटवाला में नागपुर-मुंबई दोरन्तो एक्सप्रेस हादसा हो पिछले कुछ महीनों से देश के विभिन्न हिस्सों में लगातार रेल हादसे हो रहे हैं।
लगातार हो रहे रेल हादसों के लिए सुरेश प्रभु को देना पड़ा था इस्तीफा

देश में हो रहे लगातार रेल हादसों के कारण सुरेश प्रभु को रेल मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। सुरेश प्रभु के इस्तीफे के बाद पीयूष गोयल को रेल मंत्रालय की जिम्मेदारी मिली है। पीयूष गोयल के रेल मंत्री बनने के बाद यह पहल रेल हादसा है। अब देखना यह है कि पीयूष गोयल, देश में हो रहे इन रेल हादसों को रोकन में कितने सफल होते हैं और जिम्मेदारों पर क्या कार्रवाई करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो