पति ने पत्नी को जिन्दा जलाया

पति ने पत्नी को जिन्दा जलाया
husband burnt wife

पुलिस चौकी से सौ मीटर दूर घटना, दहेज का चल रहा था मुकदमा

वाराणसी. शिवपुर थाना क्षेत्र में गिलट बाजार चौकी से मात्र 100 मीटर दूर  एक मानसिक विक्षिप्त पति ने गुरुवार को अपनी पत्नी को मिट्टी का तेल छिड़ककर आग के हवाले कर दिया। आग लगने पर पत्नी ने जोर-जोर से शोर मचाने लगी। पीड़िता की चीख-पुकार पर पड़ोसियों ने तत्काल मौके पर पहुचकर आग बुझाई। महिला 80% से अधिक जल चुकी थी। सूचना पर तत्काल थानाध्यक्ष शिवपुर विनय प्रकाश सिंह मौके पर पहुँच गये और गंभीर रूप से जली महिला को मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया।

जानकारी के अनुसार शिवपुर थाना क्षेत्र के गिलट बाजार का कल्लू गुप्ता उर्फ रामआसरे गुप्ता की शादी 7 वर्ष पहले बड़ागाव थाना क्षेत्र के कुवार बाजार मे भोला गुप्ता की लड़की 35 वर्षीय आरती गुप्ता से हुई थी। शादी के बाद पत्नी के चरित्र को लेकर कल्लू शक करने लगा। आये दिन झगडे से तंग आकर पत्नी हमेशा मायके मे ही रहने लगी। सबके समझाने बुझाने पर वह मायके से अपनी ससुराल आई थी। 
पहले भी पति ने 2 बार पत्नी को आग के हवाले करने का प्रयास किया था । जब इसकी सूचना लड़की की माँ दुईजा देवी को हुई तो वह बेटी को दोबारा अपने साथ ले गयीं। बाद मे पति और पत्नी के बीच मुकदमा भी दहेज प्रथा को लेकर चलने लगा। 
इसी बीच रिश्तेदारो के कहने पर आरती देवी की माँ दुईजा देवी ने इसकी बिदाई उसके पति कल्लू गुप्ता के साथ कर दी। अभी पत्नी को आये कुछ ही दिन हुआ था कि  सुबह करीब 9.30बजे के करीब पत्नी ने अपने घर मे रखा हुआ 5 लीटर मिट्टी का तेल छिड़ककर पत्नी को आग लगा दिया। पत्नी को आग के हवाले करने के बाद कल्लू भाग गया। आग से 80%जली महिला 35 वर्षीय आरती गुप्ता के पास दो छोटे-छोटे बच्चे क्रमंश एक 5 वर्ष व दूसरा 3 वर्ष का है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned