scriptविदेश में रह रहे पति ने ऐसे दिया तीन तलाक, पत्नी ने लगाया यह आरोप, कहा… | Husband gave divorce wife on phone from Abroad News in hindi | Patrika News

विदेश में रह रहे पति ने ऐसे दिया तीन तलाक, पत्नी ने लगाया यह आरोप, कहा…

locationवाराणसीPublished: Dec 06, 2017 12:42:10 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

पहले एक बार चल चुका है केस, दहेज का आरोप

Teen Talak

तीन तलाक

फतेहपुर. तीन तलाक को सुप्रीम कोर्ट के द्वारा अवैध ठहराने के बाद भी मुस्लिम समुदाय में इस कुप्रथा का प्रचलन अभी तक बंद नहीं हुआ है। यूपी के फतेहपुर में विदेश से पति ने फोन कर अपनी पत्नी को तलाक दे दिया। पति के तलाक दिए जाने पर पीड़ित महिला एसपी से न्याय की गुहार लगा रही है। वहीं इस मामले में एडिशनल एसपी ने बताया की पीड़ित महिला के पति ने कुबैत से फोन कर तलाक दिया है। जिसका मामला संज्ञान में आया है अगर महिला द्वारा कोई तहरीर प्राप्त होती है तो उचित कार्रवाई की जाएगी।

बतादें कि तीन तलाक को सुप्रीम कोर्ट के द्वारा अवैध ठहराने के बाद भी मुस्लिम समुदाय में इस कुप्रथा का प्रचलन अभी तक बंद नहीं हुआ है। फतेहपुर में विदेश रह रहे पति ने अपनी पत्नी को फोन पर तलाक दे दिया। महिला जाफरगंज थाने के दलेलखेड़ा गांव की रहने वाली है। उसकी शादी को 10 साल हो गए हैं। महिला की शादी गांव के ही ख्वाजा अली के साथ हुई थी। महिला का कहना है कि शादी के बाद से ही पति और ससुराल वाले उसे प्रताड़ित करते रहे। महिला का आरोप है कि बीते 24 नवम्बर को विदेश से ही उसके पति ने फोन कर तलाक दे दिया। जिसके बाद से पीड़ित महिला अपने 2 मासूम बच्चों के साथ जिले के अधिकारियों से न्याय की गुहार लगा रही है। वहीं इस मामले में एडिशनल एसपी विनोद कुमार ने बताया कि पीड़ित महिला के पति द्वारा कुवैत से फोन कर तलाक दिए जाने का मामला संज्ञान में आया है। अगर महिला की तरफ से तहरीर प्राप्त होती है तो उचित कार्रवाई की जाएगी।
पहले एक बार चल चुका है केस, दहेज का आरोप
महिला का कहना है कि एक बार केस चल चुका है। जिसमें पति और पति के परिवार वाले महिला को ठीक से नहीं रखते थे। महिला ने दहेज का आरोप लगाते हुए कहा कि 10 लाख रूपये और 2 विघा खेत व मैके का मकान दहेज में मांग रहा था। न देने पर उसे छोड़ दिया था। जिसका केस चलता रहा। गांव वालों के समझौता के बाद फिर पति के घर वापस आई महिला के दो बच्चे हैं। पिता ने 2 लाख रूपये देकर बेटी को दोबारा विदा किया था। लेकिन एक साल रखने के बाद उसे विदेश से तलाक दे दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो