scriptसाधारण परिवार की लड़की से शादी कर चर्चा में आया था यह IAS अधिकारी, सामने आई हकीकत तो हैरान रह गये लोग | IAS Officer Sanjay Khatri marriage in Controversy Hindi news | Patrika News

साधारण परिवार की लड़की से शादी कर चर्चा में आया था यह IAS अधिकारी, सामने आई हकीकत तो हैरान रह गये लोग

locationवाराणसीPublished: Nov 28, 2017 04:39:10 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

राजस्थान के जयपुर निवासी Sanjay Khatri 2010 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) अधिकारी हैं, 19 नवंबर को दिल्ली में हुई थी शादी

Dm sanjay khatri

डीेएम संजय खत्री

वाराणसी/ गाजीपुर. रायबरेली के वर्तमान जिलाधिकारी (District Magistrate) और भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारी संजय खत्री सामान्य परिवार की लड़की से शादी कर सुर्खियों में बने हैं। सोशल मीडिया पर इस आईएएस अधिकारी के कदम की लोग तारीफ कर रहे हैं । सोशल साइट्स पर कहा यह भी जा रहा है कि साधारण परिवार की युवती से विवाह कर संजय खत्री ने समाज के सामने उदाहरण पेश किया है। गाजीपुर में जिलाधिकारी पद पर तैनाती के दौरान Sanjay Khatri की फरियादी के तौर पर युवती से मुलाकात हुई थी, बाद में 19 नवंबर को नई दिल्ली में इस IAS Officer ने गाजीपुर के इस युवती से शादी रचाई। वहीं इस मामले में अब जो जानकारी सामने आ रही है, वह चौंकाने वाली है।
dm sanjay khatri
 

पत्रिका टीम ने जब इस पूरे मामले की पड़ताल की तो कई बातें सामने आई। पहली बात जिस लड़की को साधारण परिवार की लड़की बताई जा रही है, वह परिवार संपन्न है। परिवार के लोगों ने बताया कि वह अपने परिवार की लड़की के लिए पहले से ही भारतीय प्रशासनिक सेवा ( Indian Administrative Service) अधिकारी ढूंढ़ रहे थे और इसको लेकर वह कई IAS Officers के पास शादी का प्रस्ताव लेकर गये थे। वहीं एक और बात जो सामने आई है, उसके मुताबिक इस शादी के लिए दोनों परिवारों में सहमति थी और लड़की के परिवार वालों ने बड़े होटल में शादी कराई। शादी समारोह का भव्य आयोजन भी इस शादी को लेकर कई सवाल खड़े कर रहा है ।
dm sanjay khatri
राजस्थान के जयपुर निवासी संजय खत्री 2010 बैच के IAS Officer हैं। गाजीपुर निवासी युवती विजय लक्ष्मी से उनकी मुलाकात दिल्ली में हुई थी। गाजीपुर से इंटर की पढ़ाई के बाद विजय लक्ष्मी सिविल सर्विसेज (Civil Services) की तैयारी करने दिल्ली गई थी। जिस क्लास में Vijay Lakshmi जाती थी, वहीं संजय खत्री भी परीक्षा की तैयारी में लगे थे। विजय लक्ष्मी परीक्षा में सफल न होने के कारण वापस गाजीपुर लौट आईं जबकि संजय कुमार खत्री सिविल सर्विसेज की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद ट्रेनिंग में चले गए। बाद में संजय की पोस्टिंग कई इलाके में हुई।
dm sanjay khatri
 

2017 में संजय खत्री की पोस्टिंग गाजीपुर में हुई, जहां Vijay Lakshmi अपनी फरियाद लेकर एक दिन ऑफिस पहुंची थी। सात साल के बाद हुई इस मुलाकात ने अचानक पुरानी यादें ताजा कर दी और यह मुलाकात का सिलसिला शुरू हो गया। कुछ दिन पहले ही संजय खत्री का गाजीपुर से रायबरेली तबादला कर दिया, मगर इस बीच भी मुलाकात का सिलसिला जारी रहा। 19 नवंबर को संजय खत्री ने विजय लक्ष्मी से दिल्ली में शादी कर ली। जिसके बाद सोशल साइट्स पर जिलाधिकारी के इस कदम को लोगों ने काफी प्रशंसा की। यह भी कहा जा रहा है कि इस डीएम संजय खत्री ने लोगों के लिए प्रेरणा का काम किया है, मगर जब पत्रिका ने लड़की के घर पहुंचकर मामले की पड़ताल की तो कहानी कुछ अलग ही सुनने को मिली ।
 

पहले भी सुर्खियों में रहे हैं संजय खत्री
आईएएस अधिकारी संजय खत्री इससे पहले भी कई मामलों को लेकर सुर्खियों में रहे हैं। बतौर प्रशिक्षु अफसर जालौन में बसपा सरकार के कार्यकाल में उन्होंने खनन सिंडिकेट पर छापेमारी की थी। यह सिंडिकेट शराब कारोबारी पॉन्टी चड्ढा से जुड़ा हुआ था। इसके बाद गाजीपुर में तैनाती के दौरान मंत्री ओमप्रकाश राजभर के निशाने पर भी रहे थे। मंत्री ने संजय खत्री के तबादले की मांग को लेकर योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था । इस मामले में सीएम योगी को हस्तक्षेप करना पड़ा था, हालांकि बाद में इनका तबादला रायबरेली कर दिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो