ICC World Cup Cricket Semifinal- टीम इंडिया की जीत के लिए धर्मनगरी काशी में पूजन-अर्चन

Ajay Chaturvedi

Updated: 09 Jul 2019, 02:05:09 PM (IST)

Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

वाराणासी. ICC World Cup Cricket Semifinals में मंगलवार 9 जुलाई को अब से कुछ देर बाद ही इंग्लैंड के मैनचेस्टर में शुरू होना है भारत-न्यूजीलैंड के बीच महत्वपूर्ण मुकाबला। ऐसे में काशीवासी हैं उत्साहित। धर्म नगरी काशी में टीम इंडिया की जीत के लिए हो रहा है पूजन-अर्चन। 9 जुलाई को है मंगलवार लिहाजा लोग पवनसुत हनुमान जी को प्रसन्न करने में जुटे हैं।

बता दें कि लीग मुकाबलों में भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच नहीं हो सका था। दोनों टीमों के बीच एक-एक अंक बांटे गए थे। अब इस मुकाबले पर भी इंद्र की नजर है। यहां तक कि आईसीसी ने सेमीफाइनल मुकाबलों के लिए रिजर्व डे भी रखा है लेकिन मीडिया सोर्सेज के अनुसार 10 जुलाई को भी बारिश की संभावना जताई गई है मैनचेस्टर में। ऐसे में बनारसवासी कामना कर रहे हैं कि इंद्र की कृपा बने और मैच हो जिसमें टीम इंडिया न्यूजीलैंड को पराजित कर फाइनल में प्रवेश करे।

बता दें कि अब तक दोनों टीमों के बीच 106 वन डे मैच खेले गए जिसमें भारत ने 55 और न्यूजीलैंड ने 45 मैच जीते। एक मुकाबला टाई रहा जबकि 5 बेनतीजा रहे।

टीम इंडिया की जीत के लिए न केवल सामान्य जन बल्कि साधु-संत भी प्रभु से मन्नतें मांग रहे हैं। इसी कड़ी में पातालपुरी मठ स्थित हनुमान मंदिर में साधु संतों बच्चों ने हनुमान चालीस पाठ और प्रार्थना की।

पातालपुरी के महंत बालक दास ने बताया आज मंगलवार है। ये दिन हनुमान जी का होता है। ऐसे में टीम इंडिया की जीत के लिए इसलिए हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। प्रभु संकट मोचन भारतीय टीम को हर संकट से उबारे और बारिश से भी बचाएं। कहा कि हम सभी ने बजरंग बली से मन्नत की है कि रोहित शर्मा फिर से शतक लगाए और बुमराह विकेट चटकाएं।

 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned