IIT BHU का 8वां दीक्षांत समारोहः श्रुति राजलक्ष्मी को प्रेसीडेंट्स तो साई पवन एसएन को निदेशक स्वर्ण पदक

IIT BHU के दीक्षांत समारोह में 1282 मेधावी छात्रों को दी जाएगी उपाधि
- मानव संसाधन विकास मंत्री, भारत सरकार श्री रमेश पोखरियाल ’निशंक’ होंगे मुख्य अतिथि
- वरिष्ठ अधिकारी, शिक्षक और पुरातन छात्र भी करेंगे शिरकत
- प्रेसीडेंट्स स्वर्ण पदक और डायरेक्टर अवार्ड से भी छात्र होंगे सम्मानित

वाराणसी. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (काशी हिंदूविश्वविद्यालय) में शुक्रवार 8 नवंबर को आठवां दीक्षांत समारोह स्वतंत्रता भवन में सुबह 10.30 बजे से शुरू होगा। इस समारोह में मुख्य अतिथि मानव संसाधन विकास मंत्री, रमेश पोखरियाल ’निशंक’ होंगे। समारोह की अध्यक्षता संस्थान के निदेशक और संचालक मंडल के अध्यक्ष प्रो प्रमोद कुमार जैन करेंगे।

यह जानकारी बुधवार को निदेशक कार्यालय स्थित समिति कक्ष में आयोजित पत्रकार वार्ता में संस्थान के निदेशक प्रो प्रमोद कुमार जैन ने दी। उन्होंने बताया कि आठवें दीक्षांत समारोह में संस्थान के विभिन्न पाठ्यक्रमों के 1282 मेधावी छात्रों को उपाधि प्रदान की जाएगी। इसमें 754 बीटेक/बीफार्मा, 197 आईडीडी/आईएमडी, 252 एमटेक/एमफार्मा और 79 शोध छात्रों को विभिन्न उपाधियों से सम्मानित किया जाएगा। दीक्षांत समारोह में विविध पाठ्यक्रमों में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले कुल 54 स्नातकों को विभिन्न श्रेणियों में 81 पदक 17 प्राइज प्रदान किये जाएंगे। दीक्षांत समारोह में तकरीबन 80 शोधार्थियों को पीएचडी डिग्री प्रदान की जा रही है।

आईआईटी बीएचयू के निदेशक पीके जैन
IMAGE CREDIT: पत्रिका

इस वर्ष दो छात्रों को सभी क्षेत्रों में उत्कृष्ट उपलब्धियां हासिल करने पर प्रेसीडेंट्स स्वर्ण पदक और डाइरेक्टर्स स्वर्ण पदक दिया जाएगा। संस्थान में बीटेक स्तर पर शैक्षणिक क्षेत्र में संपूर्ण उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली छात्रा श्रुति राजलक्ष्मी को प्रेसीडेंट्स स्वर्ण पदक से सम्मानित किया जाएगा जबकि साई पवन एस.एन. को सभी बीटेक स्नातकों के बीच उत्कृष्ट ऑल राउंड प्रदर्शन और उत्कृष्ट संगठनात्मक क्षमताओं एवं नेतृत्व गुणों के लिए निदेशक स्वर्ण पदक से सम्मानित किया जा रहा है।

इस आयोजन में देश के कई शैक्षणिक संस्थाओं और विश्वविद्यालयों से शिक्षक और अधिकारियों के साथ आईआईटी(बीएचयू) के सैकड़ों पुरातन छात्रों के जुटने की उम्मीद है। दीक्षांत समारोह का पूर्वाभ्यास गुरूवार 7 नवंबर को स्वतंत्रता भवन में दोपहर तीन बजे से होगा।

Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned