scriptहॉस्टल में नहीं मिल रहा था अच्छा खाना, IIT BHU की छात्राओं ने कर दिया हंगामा | IIT BHU girl students Ruckus For Healthy Food and Water | Patrika News

हॉस्टल में नहीं मिल रहा था अच्छा खाना, IIT BHU की छात्राओं ने कर दिया हंगामा

locationवाराणसीPublished: Aug 27, 2019 01:03:08 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

देर रात निकलीं हॉस्टल से पहुंच गईं IIT BHU के निदेशक आवासदो घंटे तक हंगामा किया, तो निदेशक ने आनन-फानन में गठित कर दी जांच कमेटी

IIT BHU

IIT BHU

वाराणसी. आईआईटी बीएचयू प्रशासन भले ही छात्र-छात्राओं को बेहतर सुविधा देने के तमाम उपाय कर रहा है लेकिन स्टूडेंट उससे संतुष्ट नहीं हैं। अब संस्थान की छात्राओं ने मोर्चा खोल दिया। वह भी खाना को मुद्दा बना कर। खाना ही भर नहीं, इंटरनेट का मुद्दा भी उठाया। देर रात निदेशक आवास पर गंगामा किया। छात्राओं के तेवर को भांप कर रातों रात जांच कमेटी गठित कर छात्राओं को शांत कराया।
छात्राओं का आरोप है कि उनके छात्रावास में न खाने की बेहतर व्यवस्था है न शुद्ध पेयल जल की व्यवस्था है। वाटर प्यूरीफायर भी गड़बड़ है। वाईफाई-इंटरनेट की गति दुरुस्त है। खाने का आलम यह है कि हम लोग बीमार पड़ रहे हैं। कोई डायरिया से पीड़ित हो रहा है तो किसी को पेचिस है। अब हम यहां पढने आए हैं या रोज-रोज अस्पताल दौड़ने के लिए। उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत कई बार की गई लेकिन कोई सुनवाई ही नहीं है तो आजिज आकर रात में प्रदर्शन करने निकलना पड़ा। उन्होंने मेस महाराज को बदलने की मांग भी की।
छात्राओं की बात सुनने के बाद निदेशक प्रो पीके जैन ने तत्काल जांच कमेटी गठित कर पूरे मामले की पड़ताल करा कर कार्रवाई का आश्वासन दिया। जांच कमेटी एक सप्ताह में अपनी रिपोर्ट देगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो