National Cancer Awareness Day: कैंसर से बचाव के प्रति जागरूकता को दौड़े भावी इंजीनियर

-बोले भावी इंजीनियर वायु प्रदूषण से हो सकता है कैंसर
भावी इंजीनियरों ने नुक्कड़ नाटक से किया जागरूक
रक्तदान भी किया

वाराणसी. राष्ट्रीय कैंसर जागरुकता दिवस के मौक़े पर गुरुवार को आईआईटी बीएचयू में रन फॉर कैंसर मैराथन का आयोजन किया गया। काशीयात्रा 2020 और गेल (इंडिया) लिमिटेड ने मिलकर इस मैराथन के माध्यम से कैंसर के प्रति जागरूकता फैलाने का प्रयास किया।

आईआईटी जिमखाना के मुख्य द्वार से सुबह 6 बजे शुरू हुई इस मैराथन के मुख्य अतिथि थे गेल (इंडिया) लिमिटेड, वाराणसी के चीफ़ मैनेजर, सुरेश तिवारी। काशीयात्रा के चैरमैन डॉ अमितेश कुमार ने मेमेंटो देकर उनका सम्मान किया। प्रतिभागियों को रन फॉर कैंसर की टी-शर्ट दी गई। उन्होंने आईआईटी जिमखाना से दौड़ते हुए पूरे बीएचयू का चक्कर लगाया। 17-19 जनवरी 2020 को आयोजित हने वाले काशीयात्रा और गेल (इंडिया) लिमिटेड की इस पहल से राष्ट्रीय मिशन को सहारा मिला।

शाम को नुक्कड़-नाटक के माध्यम से आईआईटी के छात्रों ने बताया की वायु-प्रदूषण किस प्रकार कैंसर का कारण बन सकता है। साथ ही गेल (इंडिया) लिमिटेड के संग मिल इस प्रदूषण को क़ाबू करने के लिए सीएनजी और पीएनजी के इस्तेमाल को बढ़ावा दिया।

दिन में टीम काशीयात्रा और ब्लड-कनेक्ट ने रक्त-दान शिविर का भी आयोजन किया। 11 बजे से शाम 4 बजे तक राजपूताना हॉस्टल में चले इस शिविर में छात्र-छात्राओं ने रक्त-दान किया तथा इसको बढ़ावा दिया। ज़रूरत-मंदो के लिए छात्र-छात्रा बढ़ चढ़कर इस शिविर का हिस्से बने।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned