scriptIMD Heavy Rain Forecast : बारिश से मौसम हुआ खुशनुमा, अभी 72 घंटे होगी बरसात, जानिए IMD का लेटेस्ट Forecast | IMD Heavy Rain Forecast weather became pleasant it will rain for 72 hours | Patrika News
वाराणसी

IMD Heavy Rain Forecast : बारिश से मौसम हुआ खुशनुमा, अभी 72 घंटे होगी बरसात, जानिए IMD का लेटेस्ट Forecast

IMD Heavy Rain Forecast : उत्तर प्रदेश में मानसून का नया सिस्टम एक्टिव हो गया है। पूरे प्रदेश में बारिश का दौर जारी है। वाराणसी मंडल में भी मंगलावर से हो रही रुक-रुक के बारिश बुधवार की सुबह भी हुई। आसमान में काले बादलों डेरा जमाया हुआ है। वहीं IMD ने लेटस्ट Forecast भी जारी किया है।

वाराणसीAug 23, 2023 / 08:04 am

SAIYED FAIZ

IMD Heavy Rain Forecast

IMD Heavy Rain Forecast

IMD Heavy Rain Forecast : मानसून के कई सिस्टम एक साथ एक्टिव हैं जिस वजह से यूपी ईस्ट से लेकर वेस्ट तक झमाझम बारिश हो रही है। वाराणसी में भी बुधवार से मौसम खुशनुमा बना हुआ है। आसमान में काले बादलों ने डेरा जमा रखा है। IMD के अनुसार वाराणसी मंडल में अगले 72 घंटों तक Heavy Rain का Forecast है। साथ ही आंधी-तूफान के साथ चक्रवाती बारिश होने की संभावना जताई गयी है। IMD ने वाराणसी सहित सभी जिलों को चेतावनी जारी की है।
वाराणसी में आज का तापमान

IMD ने वाराणसी के लिए बुधवार सुबह से ही भारी बारिश का Forecast जारी किया है। यहां 24 घंटे का Yellow Alert है। IMD के अनुसार आज का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहने की संभावना है। आसमान में दिन भर काले बादल छाए रहेंगे। ह्यूमिडिटी वैसे 97 प्रतिशत पर बरकरार रहेगी जिससे उमस से राहत नहीं मिलने के आसार हैं। इसके अलावा अभी सिर्फ 6 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं।
24 घंटे का Yellow Alert

IMD ने वाराणसी में मंडल के वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर और चंदौली में अगले 24 घंटे का Yellow Alert भी जारी किया है। यहां गरज-चमक के साथ बारिश होगी और हवाएं 40 किलोमीटर प्रतिघंटा के रफ़्तार से चलने की संभावना है। IMD ने सभी जिलों को चेतावनी जारी कर दी है।

Hindi News/ Varanasi / IMD Heavy Rain Forecast : बारिश से मौसम हुआ खुशनुमा, अभी 72 घंटे होगी बरसात, जानिए IMD का लेटेस्ट Forecast

ट्रेंडिंग वीडियो