scriptठंड से नहीं राहत, अगले हफ्ते बारिश के आसार | imd rain dense fog weather forecast uttar pradesh | Patrika News

ठंड से नहीं राहत, अगले हफ्ते बारिश के आसार

locationवाराणसीPublished: Jan 30, 2021 10:08:18 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

पूरा उत्तर प्रदेश इस वक्त कड़ाके की ठंड की चपेट में है। कोहरे और सिरहन से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

ठंड से नहीं राहत, अगले हफ्ते बारिश के आसार

ठंड से नहीं राहत, अगले हफ्ते बारिश के आसार

वाराणसी. पूरा उत्तर प्रदेश इस वक्त कड़ाके की ठंड की चपेट में है। कोहरे और सिरहन से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। कोहरे के साथ ही सर्द हवाओं ने भी लोगों को बेहाल किया है। मौसम विशेषज्ञों ने अगले दो दिनों में न्यूनतम तापमान और गिरने का अनुमान जताया है। कोहरे का दौर हफ्ते भर तक जारी रहने की संभावना के साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश में अगले हफ्ते बारिश होने के आसार भी व्यक्त किए गए हैं।
सुबह और रात में घना कोहरा

इस बार जाड़े के मौसम में कड़ाके की ठंड खत्म हो जाने वाले दिनों में प्रचंड शीतलहर अपना असर दिखा रही है। मौसम विभाग की वेबसाइट पर जारी पूर्वानुमान में अगले दो दिनों में शीतलहर का प्रकोप बढ़ने की संभावना व्यक्त की गई है। इस दौरान रात और सुबह के समय कोहरा छाने के साथ ही तापमान काफी कम रह सकता है। दिन का अधिकतम तापमान 19 डिग्री और रात का न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस से नीचे ही रहने की संभावना जताई गई है।
शीतलहर की चपेट में रहा यूपी

मौसम के साप्ताहिक ग्राफ पर नजर डाले तो इस सीजन में पिछले चार दिनों से निम्नतम तापमान काफी तेजी से गोता लगा रहा है। वहीं अधिकतम तापमान का ग्राफ दो दिन से स्थिर अवस्था में बना हुआ है। बीएचयू के मौसम विज्ञानी प्रो. मनोज श्रीवास्तव के अनुसार मौसम काफी शुष्क बना हुआ है। अगले दो दिनों तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत पूर्वांचल शीतलहर की चपेट में रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो