scriptIncome tax raid on SP national secretary Rajiv Rai house party leaders boil | सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय के घर पर आयकर का छापा, पार्टी नेताओं में उबाल | Patrika News

सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय के घर पर आयकर का छापा, पार्टी नेताओं में उबाल

मऊ जिले में निवास करने वाले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और सचिव राजीव राय के घर पर आयकर टीम ने छापा मारा है। सूचना के मुताबिक राजीव राय को नजरबंद करके आयकर की टीम कार्रवाई में जुटी है। इसे लेकर पूर्वांचल के सपा नेताओं में उबाल है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता मनोज राय धूपचंडी ने राजीव राय के खिलाफ हुई छापेमारी को भाजपा की विपक्ष को डराने-धमकाने की राजनीति का हिस्सा बताया है। सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर इस कार्रवाई को आड़े हाथ लिया है।

वाराणसी

Updated: December 18, 2021 01:41:57 pm

वाराणसी. मऊ के शहर कोतवाली क्षेत्र के सहादतपुर इलाके में रहने वाले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता तथा सचिव राजीव राय के आवास पर शनिवार को आयकर ने छापा मारा। आयकर की टीम सुबह-सुबह ही राय के आवास पर पहुंच गई थी। वहां मौजूद सपा कार्यकर्ताओं से उनकी झड़प भी हुई जिसके बाद बड़ी तादाद में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई। लेकिन पूर्वांचल में हुई इस कार्रवाई को लेकर सपा नेता उत्तेजित हैं। उनका कहना है कि ये सपा के बढ़ते जनाधार को देखते हुए केंद्र सरकार डराने के लिए आयकर टीम का सहारा ले रही है।
सपा नेता राजीव राय के मऊ स्थित आवास पर आयकर का छापा
सपा नेता राजीव राय के मऊ स्थित आवास पर आयकर का छापा
जानकारी के मुताबिक शहर कोतवाली क्षेत्र के पुरानी तहसील स्थित सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता व सचिव राजीव राय के आवास पर सुबह 6 बजे ही इनकम टैक्स के अधिकारी पहुंचे और गेट खुलवा कर अंदर चले गए। पहले लोगों ने यह समझा कि कोई पार्टी के नेता है पर घर के अंदर पहुंच कर उन्होंने बताया कि हम इनकम टैक्स ऑफिसर हैं जो यहां रेड करने आए हैं। इतना कह कर उन्होंने बाहर का गेट बंद करवा दिया।
राजीव राय के घर आयकर की छापेमारी की खबर कुछ ही देर में पूरे जिले में फैल गई और देखते ही देखते पार्टी कार्यकर्ता वहां इकट्ठा होने लगे। इसके बाद जब कर्मचारी गाड़ी से लैपटॉप वगैरह लेकर आने लगे तो कार्यकर्ताओं ने उन्हें रोक दिया। पार्टी कार्यकरर्ताओं का कहना रहा कि पहले बैग चेक करा कर ही अंदर ले जाएं, उन्होंने यहां तक कहा कि क्या पता आप लोग ही रुपये रख दें और कह दें कि इनके पास इतने रुपये बरामद हुए हैं। इस नोकझोंक के बाद आयकर अधिकारियों ने स्थानीय प्रशासन को सूचना दी जिस पर कुछ ही देर में शहर कोतवाल, क्षेत्राधिकारी नगर सहित दो ट्रक पीएससी मौके पर पहुंच गई और घर को पूरी तरह से घेर लिया। इनकम टैक्स अधिकारी अभी तक अपनी कार्रवाई में लगे हुए हैं घर के बाहर समर्थक व पार्टी कार्यकर्ता जुटे हैं। राय ने बताया कि इनके बंगलुरु सहित अन्य ठिकानों पर भी सुबह से ही इनकम टैक्स की रेड जारी है।
बता दें कि राजीव राय मूलतः बलिया जिले के निवासी हैं। बंगलुरु में उनका पैरामेडिकल कालेज और संस्थान हैं, जबकि दुबई में भी उनके कुछ कारोबारी प्रतिष्ठान हैं। राय 2019 में मऊ के घोसी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़े हैं। यहां के सहादतपुरा इलाके में एक मकान खरीद लिया है। इस बार घोसी से ही विधानसभा का चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं।
"सपा के लगातार बढ़ते जनाधार से घबरा कर भाजपा नेतृत्व छापेमारी की कार्रवाई कर रहा है। भाजपा लोकतंत्र के जरिए नहीं बल्कि सत्ता का लाभ उठाते हुए विपक्ष को डराने-धमकाने में जुटी है। सरकारी मशीनरी का बेजा इस्तेमाल किया जा रहा है। लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला। सपा नेता और कार्यकर्ता इससे घबराने वाले नहीं।"-मनोज राय धूपचंडी, प्रदेश प्रवक्ता, समाजवादी पार्टी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Cash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतहो जाइये तैयार! आ रही हैं Tata की ये 3 सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, शानदार रेंज के साथ कीमत होगी 10 लाख से कमइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतShani: मिथुन, तुला और धनु वालों को कब मिलेगी शनि के दशा से मुक्ति, जानिए डेटइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीराजस्थान में आज भी बरसात के आसार, शीतलहर के साथ फिर लौटेगी कड़ाके की ठंडPost Office FD Scheme: डाकघर की इस स्कीम में केवल एक साल के लिए करें निवेश, मिलेगा अच्छा रिटर्न

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.