scriptसेना में भर्ती के लिए युवाओं को सुनहरा मौका, खूब दिख रहा उत्साह जल्द करायें रजिस्ट्रेशन | indian army recruitment start soon in varanasi hindi news | Patrika News

सेना में भर्ती के लिए युवाओं को सुनहरा मौका, खूब दिख रहा उत्साह जल्द करायें रजिस्ट्रेशन

locationवाराणसीPublished: Nov 23, 2017 05:10:19 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

30 नवंबर तक जारी रहेगी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया, अभी तक 81 हजार युवाओं ने लिया हिस्सा

सेना में भर्ती के लिए युवाओं को सुनहरा मौका, जल्द करायें रजिस्ट्रेशन

सेना में भर्ती के लिए युवाओं को सुनहरा मौका, जल्द करायें रजिस्ट्रेशन

वाराणसी. पूर्वांचल के युवाओं को रोजगार का अहम अवसर मिला है। जिसे लेकर युवाओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है। सेना में नौकरी का सपना देखने वाले युवा अब अपने सपने को साकार करने में
जुट गये हैं। जिसके लिए यहां के छह जिलों में खासी तैयारी अभी से की जा रही है।

जी हां वाराणसी जिले में छावनी के रणबांकुरे स्टेडियम में सेना की भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीयन शुरू हो चुका है। ये भर्ती 10 दिसंबर से होने जा रही है। जिसमें पूर्वांचल के छह जिलों के युवा भाग लेंगे।
भर्ती में साथ लायें ये प्रमाण पत्र

सेना भर्ती कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार अभ्यर्थियों के ऑनलाइन पंजीकरण के बाद के बाद प्रवेश पत्र, 20 रंगीन फोटो, शैक्षिक योग्यता का प्रमाण पत्र निवास प्रमाण पत्र, चरित्र प्रमाण पत्र के साथ ही जन्मतिथि एवं अविवाहित होने के प्रमाण पत्र लाना आवश्यक किया गया है।
भर्ती कार्यालय के अनुसार प्रमाणपत्रों में स्थाई निवास प्रमाण पत्र और आधार कार्ड भी लाना अभ्यर्थियों के लिए अनिवार्य है।

बतादें कि 10 दिसंबर से शुरू होने वाली सेना की यह भर्ती 22 दिसंबर तक चलेगी। जिसमें पूर्वांचल के छह जिलों के अभ्यर्थी शामिल होगें। इसके लिए जिन छह जिलों का चयन किया गया है। उसमें गाजीपुर जनपद,गोरखपुर, देवरिया, बलिया, मऊ और आजमगढ़ के युवा शामिल होंगे।
सेना भर्ती को लेकर युवाओं के उत्साह का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि कि इस भर्ती के लिए अब तक ही 81 हजार युवक पंजीयन करा चुके हैं। जबकि भर्ती रजिस्ट्रेशन जारी है।
भर्ती को लेकर बताया गया कि 27 नवंबर को भर्ती रैली का विस्तृत कार्यक्रम जारी किया जायेगा। वहीं 28 नबंबर को प्रवेश पत्र जारी होगा।

30 तक होगा रजिस्ट्रेशन
सेना भर्ती को लेकर 11 अक्टूबर से आवेदन की प्रक्रिया चल रही है जो अभी 20 दिन तक चलेगी। यानि रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 30 नवंबर तक चलेगी। इस भर्ती के माध्यम से सैनिक, जूनियर कमीशन ऑफिसर, हवलदार और अन्य पदों पर नियुक्ति की जायेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो