script

प्राइवेट वाहन से सड़क पर निकले पुलिस अधीक्षक, मचा हड़कंप…

locationवाराणसीPublished: Jan 10, 2018 11:02:32 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

किसी का काटा वेतन, तो किसी को की इनाम की संस्तुति

sp traffick

sp traffick

देवेश सिंह की रिपोर्ट

वाराणसी. शहर की बिगड़ती यातायात व्यवस्था की खबरों को गंभीरता से लेते हुए यातायात पुलिस अधीक्षक सुरेश चंद्र रावत बुधवार को सड़क पर उतर गए। शहर की सड़कों पर भ्रमण कर यातायात व्यवस्था का हाल जाना और पिकेटों एवं चौराहों पर तैनात पुलिस कर्मियों द्वारा की जा रही ड्यूटी की सच्चाई जानी। एसपी ट्रैफिक ने लापरवाही से ड्यूटी करते पाए गए कर्मचारियों का वेतन काटने के निर्देश दिए, तो वहीं सजग मिले कर्मचारियों को इनाम देने की संस्तुति भी की।

जानकारी के अनुसार एसपी ट्रैफिक ने यातायात क्षेत्राधिकारी अर्जुन सिंह के साथ प्राइवेट वाहन से निरीक्षण को निकल पड़े। एसपी ट्रैफिक ने शाम को तीन घंटे तक शहर के विभिन्न इलाकों का दौरा कर यातायात व्यवस्था का हाल जाना। चेकिंग के दौरान रोडवेज कैण्ट पर ड्यूटी में तैनात कर्मचारियों हेड कांस्टेबल अशोक मिश्रा व कांस्टेबल अरूण कुमार अनुपस्थित मिले। एसपी ट्रैफिक ने दोनों का एक दिन का वेतन काटने की संस्तुति कर दी है। वहीं, बीएचयू गेट लंका चौराहे पर ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों में कांस्टेबल इन्द्रेश यादव व कांस्टेबल दिवाकर गुप्ता को लापरवाही से ड्यूटी करते पाकर एसपी ट्रैफिक रावत ने नाराजगी जताई और दोनों का एक दिन का वेतन काटने की संस्तुति की। यातायात का काफी दबाव होने के बावजूद दोनों को लापरवाही से सड़क किनारे आपस में बात करते पाया गया। उनके द्वारा यातायात के दबाव को कम करने का कोई प्रयास नही किया जा रहा था, जिसे देख एसपी ने गहरी नाराजगी जाहिर की। वहां से गुरूबाग तिराहे पर पहुंचे एसपी ट्रैफिक ने ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों को सड़क किनारे दुकानदार से बात करते पाया, वहीं एक कर्मचारी यातायात को सुव्यवस्थित रखने की बजाय मोबाइल में ही व्यस्त मिले। जानकारी के अनुसार हेड कांस्टेबल इरशाद खान बात कर रहे थे, वहीं कांस्टेबल सोमनाथ भारती मोबाइल में व्यस्त थे। एसपी ने दोनों का एक दिन का वेतन काटने की संस्तुति की है।
पकड़ी गई इनकी भी लापरवाही
चेकिंग को निकले एसपी ट्रैफिक ने अपने कई मातहतों की लापरवाही पकड़ी। चौकाघाट चौराहा पहुंचे एसपी ने पाया कि यातायात का काफी दबाव होने के बावजूद ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों में हेड कांस्टेबल लक्ष्मण सिंह मोटर साइकिल पर बैठे मिले। इनका भी एक दिन का वेतन काटने का आदेश एसपी ने दिया।
इनको मिला इनाम
एसपी की चेकिंग के दौरान अंधरापुल चौराहा, रथयात्रा चौराहा, रविदास गेट तिराहा, पुलिस लाइन चौराहा व सिगरा चौराहे पर ड्यूटी में लगे कर्मचारी कांस्टेबल सुनील कुमार यादव, उपेन्द्र राव, सुधीर कुमार सिंह, मनीष राय, आलोक कुमार, राकेश गुप्ता, जितेन्द्र सिंह व अजय दूबे अपने कर्तव्य के प्रति सजग व तत्परता से ड्यूटी करते पाए गए। इन सभी को सौ-सौ रूपये के नकद पुरस्कार से पुरस्कृत किये जाने की संस्तुति कप्तान ने की है।

ट्रेंडिंग वीडियो