scriptनईम की गतिविधियों पर पहले से थी खुफिया विभाग की नजर, दो क्षेत्रों में छिपे हो सकते संदिग्ध | Intelligence department watch Terror connection in Kashi | Patrika News

नईम की गतिविधियों पर पहले से थी खुफिया विभाग की नजर, दो क्षेत्रों में छिपे हो सकते संदिग्ध

locationवाराणसीPublished: Dec 04, 2017 02:39:47 pm

Submitted by:

Devesh Singh

आतंकी घटनाओं को लेकर अतिसंवेदनशील हो चुकी है काशी, जानिए क्या है कहानी

 Terror

Terror

वाराणसी. NIA की निगाह नईम पर पहले से थी और मौका लगते ही अधिकारियों ने उसे गिरफ्तार कर लिया। नईम के साथ कुछ और लोगों पर एनआइए की नजर है, जिनकी खिलाफ जल्द कार्रवाई करने की तैयारी है। सूत्रों की माने तो काशी का दो क्षेत्र आतंकी ठिकानों को लेकर अतिसंवेदनशील है इसलिए वहां के संदिग्धों पर खास नजर रखी जा रही है।
यह भी पढ़े:-बीजेपी का नया दांव, गुजरात में दिखायेंगे यहां का विकास मॉडल


खुफिया विभाग के सूत्रों ने बताया कि कैंट रेलवे स्टेशन के आस-पास व अर्दली बाजार का क्षेत्र इन समय बेहद संवेदनशील हो चुका है यहां पर आतंकी गतिविधियों से जुड़े कुछ संदिग्धों के छिपे होने की आशंका है। सूत्रों के अनुसार खुफिया विभाग ऐसे लोगों की पहचान कर चुकी है और उनकी हर गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है मौका मिलते ही धरपकड़ की जायेगी। पत्रिका को मिली जानकारी के अनुसार नईम पर पहले से विभाग पर नजर था, बस सही मौके का इंतजार किया जा रहा था। कुंभ मेले में आईएसआईएस की सक्रियता को लेकर खुफिया विभाग सजग तो है, लेकिन विभाग का मानना है कि ऐसे बड़े आयोजनों में पहले से ही सुरक्षा के सख्त बंदोबस्त किये जाते हैं इसलिए आतंकी को किसी घटना को अंजाम देना आसान नहीं होता है।
यह भी पढ़े:-सभासद पिता की जेल में हुई थी हत्या, बेटे ने चुनाव जीत कर किया सपना पूरा
स्लीपर सेल के रिश्तेदारों को यहां पर ठहरना पसंद करते हैं आंतकी
खुफिया विभाग के सूत्रों की माने तो आतंकी किसी जगह पर रुकने के लिए स्लीपर सेल की मदद लेते हैं। स्लीपर सेल के सदस्यों के साथ उन्हीं के रिश्तेदार के यहां पर आतंकी ठहरना पसंद करते हैं इसके चलते आस-पास के लोगों को शक नहीं होता है और आतंकी ठिकाने की जानकारी किसी विभाग को नहीं हो पाती है। ऐसे में लोगों को रिश्तेदार के याथ आये किसी अपरिचित व्यक्ति की अधिक से अधिक जानकारी लेने का प्रयास करना चाहिए, ताकि किसी परेशानी से बच सके।
यह भी पढ़े:-सीएम योगी सरकार के लिए चुनौती साबित होने वाला है यह महाभियान

ट्रेंडिंग वीडियो