बीएचयू में दो कोरोना मरीजों की मौत के बाद जांच बैठाई गई, पीएमओ और सीएमओ ने मांगी रिपोर्ट

बीएचयू अस्पताल में एक कोरोना मरीज की छत से कूदकर हुई थी मौत, दूसरे की लापता मरीज की अस्प्ताल के पीछे मिली थी लाश। इस मामले में पीएमओ सीएमओ के रिपोर्ट तलब करते ही बीएचयू और जिला प्रशासन हुआ एक्टिव। बैठाई गई जांच।

वाराणसी. बीएचयू अस्पताल में कोरोना मरीज के छत से कूदकर मौत और लापता मरीज का अस्पताल के पीछे शव मिलने और उसके बाद हुए बवाल का मामला अब पीएओ और सीएओ तक पहुंच गया है। सीएओ और पीएओ की ओर से इस पर रिपोर्ट मांगे जाने के बाद वाराणसी जिला प्रशासन और बीएचयू दोनों स्पीड मोड में आ गए डीएम की ओर से तत्काल युवक की मौत के मामले में मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दयिे गए तो बीएचयू के वीसी ने खुद जाकर हॉस्पिटल का निरीक्षण कयिा और वहीं कई बदलाव भी देखने को मिले। पिछले दो दिनों में हुई घटनओं को लेकर बैठकें हुईं। एकाएक अधिकारियों का अंदाज ही बदल गया।

इसे भी पढ़ें

कोरोना मरीज ने बीएचयू हॉस्पिटल की चौथी मंजिल से कूदकर जान दी, दूसरे का शव अस्प्ताल के पीछे पाया गया

बीएचयू हॉस्पिटिल में कोरोना काल में लापरवाही के आरोप काफी पहले से लग रहे हैं। मरीज के परिजनों के हंगामे का वीडियो भी वायरल हुआ तो अस्पताल की कई लापरवाहियां भी सामने आयीं। इधर रविवार को जो घटना घटी उसने सबको हिलाकर रख दिया। हाॅस्पिटल की चौथी मंजिल से कूदकर अंकित पाठक नामके एक कोरोना के मरीज ने जान दे दी। इसके अलावा अस्पताल से पिछले 24 घंटे से लापता कोरोना का अजय भारती नामके मरीज का शव भी परिसर में हॉस्पिटल के पीछे पाया गया। दोनों के परिजनों ने बीएचयू असपताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया। घटना के बाद मामला पीएमओ और सीएमओ तक पहुंच गया, जो रिपोर्ट तलब कर ली गई।

 

मामला इतना ज्यादा बढ़ जाने के बाद जाकर बीएचयू और जिला प्रशासन भी फास्ट हो गया। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने तुरंत मामले में मजिस्ट्रेटी जांच का आदेश दे दिया। इसकी जिम्मेदारी एसीएम प्रथम और भेलूपुर सीओ को सौंपकर रिपोर्ट मांगी गई। उधर लापरवाही का आरोप झेल रहे बीएचयू अस्पताल में भी व्यवस्थाएं बदली-बदली सी दिखाई देने लगीं। बीएचयू सुपर स्पेशालिटी कोविड 19 में पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई। कुलपति राकेश भटनागर ने खुद अस्पताल पहुंचकर वहां मरीजों को मिल रही सुविधाओं का निरिक्षण किया। चिकित्सकों से बात की और मरीजों मरीजों की हर समस्या का अतिशीघ्र समाधान करने का निदेर्श दिया। उन्होंने इस बात पर खासा जोर दिया कि कोई भी मरीज यहां से असंतुष्ट होकर नहीं जाए।

Coronavirus Pandemic कोरोना वायरस
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned