script

पिछले 10 सीजन से आईपीएल का हिस्सा था यह खिलाड़ी, इस बार नहीं मिला खरीददार

locationवाराणसीPublished: Jan 28, 2018 09:47:07 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

जयदेव उनादकट 11.50 करोड़ के साथ भारत के सबसे महंगे खिलाड़ी बने, वहीं विदेशी खिलाड़ियों में बेन स्टोक्स को 12.50 करोड़ रूपये मिले।

 Iqbal Abdulla

इकबाल अब्दुल्ला

वाराणसी. आईपीएल सीजन- 11 के लिये दो दिन तक चली खिलाड़ियों की नीलामी प्रक्रिया रविवार को खत्म हो गई । इस बार नीलामी प्रक्रिया ने कई खिलाड़ियों की बोली ने जहां लोगों को चौंकाया, वहीं कई ऐसे दिग्गज खिलाड़ी भी रहे, जिसे टीम मालिकों ने इस बार खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। भारत के जयदेव उनादकट 11.50 करोड़ के साथ भारत के सबसे महंगे खिलाड़ी बने, वहीं विदेशी खिलाड़ियों में बेन स्टोक्स को 12.50 करोड़ रूपये मिले। आईपीएल के अब तक से सभी सीजन खेलने वाले आजमगढ़ के इकबाल अब्दुल्ला को इस बार किसी भी टीम मालिक ने खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। इकबाल अब्दुल्ला 2007 से लगातार आईपीएल खेल रहे है और पिछले साल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के हिस्सा थे।
28 साल के आल राउंडर इकबाल अब्दुल्ला आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स, मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के लिये खेल चुके हैं। बायें हाथ के बल्लेबाज और बायें हाथ से ही स्पिन गेंद करने वाले अब्दुल्ला ने कई मैच में अपने शानदार खेल से टीम को जीत दिलाई थी। पिछले साल इकबाल अब्दुल्ला रॉयल चैलेंजर्स से जुड़े थे, मगर इस टीम ने काफी निराश किया था और इनका प्रदर्शन भी औसत रहा था, जिसकी वजह से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को भी इनको लेकर दिलचस्पी नजर नहीं आई।
इकबाल अब्दुल्ला का करियर:
इकबाल अब्दुल्ला आईपीएल के अलावा इंडिया ए, इंडिया ग्रीन और अंडर- 19 वर्ल्ड कप टीम के हिस्सा रह चुके हैं। 2008 में विराट कोहली के नेतृत्व में जिस अंडर- 19 टीम ने वर्ल्ड कप का खिताब जीता था, इकबाल अब्दुल्ला उस टीम से जुड़े थे। टी- 20 के 88 मैच में इकबाल अब्दुल्ला अब तक 79 विकेट लिये हैं, जिसमें 10 रन देकर 5 विकेट लेना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था । 2011 में उन्हें राइजिंग क्रिकेटर स्टार अवार्ड मिला था । 2012 में जिस समय कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल का पहली बार खिताब जीता था, इकबाल अब्दुल्ला उस चैंपियन टीम का हिस्सा थे।

ट्रेंडिंग वीडियो