काशी महाकाल एक्सप्रेस से महाशिवरात्रि पर करें महाकाल का दर्शन, IRCTC देगी उपहार

20 फरवरी को कैंट रेलवे स्टेशन से रवाना होगी ट्रेन, राजधानी एक्सप्रेस की तरह मिलेगी खाने-पीने की सुविधा

By: Devesh Singh

Published: 18 Feb 2020, 04:54 PM IST

वाराणसी. काशी महाकाल एक्सप्रेस से महाशिवरात्रि पर उज्जैन में महाकाल का दर्शन करने का लोगों को मौका मिला है। 20 फरवरी से ट्रेन का नियमित संचालन शुरू होने वाला है। आईआरसीटीसी ने इस दिन यात्रा करने वालों को विशेष उपहार देने का ऐलान किया है। ट्रेन की बुकिंग चल रही है और इसमे राजघानी की तरह खाने-पीने की सुविधा मिलेगी।
यह भी पढ़े:-Weather Alert-बढ़ती गर्मी पर लगेगा ब्रेक, गरज-चमक के साथ होगी बारिश, फिर चलेगी ठंडी हवा

आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अश्विनी श्रीवास्तव ने बताया कि तीसरी कॉपरेट ट्रेन का नियमित संचालन २० फरवरी से आरंभ होने वाला है। बनारस के कैंट रेलवे स्टेशन से चल कर ट्रेन सुल्तानपुर, लखनऊ, कानपुर, झांसी, बीना, संतहिरदाराम, उज्जैन होते हुए इंदौर जायेगी। ट्रेन की सभी बोगी थ्री एसी शयनयान वाली है। यात्रियों को आने व जाने के लिए कंफर्म टिकट उपलब्ध कराया गया है। पैकेज में टिकट का किराया, होटल में ठहरने की सुविधा, मंदिरों में दर्शन होते वाहन आईआरसीटीसी की तरफ से उपलब्ध कराया जायेगा। उन्होंने बताया कि पैकेज की सारी जानकारी आईआरसीटीसी की अधिकृत वेबसाइट www.irctctourism.com पर उपलब्ध है।
यह भी पढ़े:-Kashi Mahakal Express के किराये में हुआ परिवर्तन, IRCTC ने जारी किया टूर पैकेज

पीएम नरेन्द्र मोदी ने हरी झंडी दिखा कर किया था रवाना
पीएम नरेन्द्र मोदी ने महाकाल एक्सप्रेस को 16 फरवरी को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया था। ट्रेन बनारस से चल कर इंदौर गयी थी। इसके बाद 20 फरवरी से ट्रेन का नियमित संचालन आरंभ होने वाला है। आईआरसीटीसी की तीसरी कॉपरेट ट्रेन में शाहाहारी भोजन उपलब्ध कराया जायेगा। ट्रेन की एक सीट पर महादेव की तस्वीर लगाने को लेकर कुछ विवाद हो गया था बाद में आईआरसीटीसी ने कंफर्म किया था कि ऐसा एक दिन के लिए किया गया था।
यह भी पढ़े:-अंदर से ऐसे दिखती है महाकाल एक्सप्रेस, इन स्टेशनों का यह है किराया

Devesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned