रिंग रोड निर्माण में भी बरती जा रही अनियमितता, ग्रामीणों ने बंद कराया काम, आंदोलन की चेतावनी

Ajay Chaturvedi

Publish: Aug, 19 2018 03:14:58 PM (IST)

Varanasi, Uttar Pradesh, India

वाराणसी. जिले में हो रहे विकास कार्य मानों अपनी गति से चल रहे हैं। सब कुछ मनमाने ढंग से किया जा रहा है। जनता की सुविधा के लिए हो रहे विकास कार्यों से जनता को ही परेशानी झेलनी पड़ रही है। न मानक का ध्यान, न गुणवत्ता का और न ही जनता की सुख सुविधाओं की। आलम यह है कि लोगो को होने वाली परेशानी से न कार्यदायी संस्था को लेना देना है न जिला प्रशासन को। ऐसे में तंग आ कर जनता ने भी अब काम रोकने का निर्णय किया है। इसी के तहत रविवार को सारनाथ क्षेत्र के फरीदपुर गांव से जाने वाली रिंग रोड पर चल रहे कार्य को ग्रामीणों ने रूकवाया दिया।

ग्रामीणों का कहना है कि रिंग रोड पुल के नीचे की से जाने वाला रास्ता दर्जनों गांवों जोड़ता है, बारिश के कारण पुल के नीचे कमर तक पानी भर जाता है, जिससे ग्रामीणों को तथा विद्यालय जाने वाले स्कूली बच्चों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं।

साथ ही भारी वाहन गांवके अंदर प्रवेश नही कर सकते जिसके लिये रिंग रोड प्रसासन ने कोई कार्रवाई नही की। रिंग रोड पर चढ़ने व उतरने कोई रास्ता नहीं दिया गया है जिसके लिए डीएम वाराणसी एवं रिंग रोड के अधिकारियों को ग्रामीणों ने पत्रक भी दिया है। ग्रामीणों का कहना है कि अगर हमारी मांगे पूरी नही की गईं तो रिंग रोड के खिलाफ आंदोलन करेंगे।
इस मौके पर नित्यानंद पाण्डेय, बबलू पाण्डेय, दीपो, आनंदसमेत दर्जनों ग्रामीण शामिल रहे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned