रिंग रोड निर्माण में भी बरती जा रही अनियमितता, ग्रामीणों ने बंद कराया काम, आंदोलन की चेतावनी

मानक की अनदेखी से रिंग रोड के चलते हल्की बारिश में हो रहा जलजमाव, बच्चों का स्कूल जाना हो जाता है बंद।

By: Ajay Chaturvedi

Published: 19 Aug 2018, 03:14 PM IST

Varanasi, Uttar Pradesh, India

वाराणसी. जिले में हो रहे विकास कार्य मानों अपनी गति से चल रहे हैं। सब कुछ मनमाने ढंग से किया जा रहा है। जनता की सुविधा के लिए हो रहे विकास कार्यों से जनता को ही परेशानी झेलनी पड़ रही है। न मानक का ध्यान, न गुणवत्ता का और न ही जनता की सुख सुविधाओं की। आलम यह है कि लोगो को होने वाली परेशानी से न कार्यदायी संस्था को लेना देना है न जिला प्रशासन को। ऐसे में तंग आ कर जनता ने भी अब काम रोकने का निर्णय किया है। इसी के तहत रविवार को सारनाथ क्षेत्र के फरीदपुर गांव से जाने वाली रिंग रोड पर चल रहे कार्य को ग्रामीणों ने रूकवाया दिया।

ग्रामीणों का कहना है कि रिंग रोड पुल के नीचे की से जाने वाला रास्ता दर्जनों गांवों जोड़ता है, बारिश के कारण पुल के नीचे कमर तक पानी भर जाता है, जिससे ग्रामीणों को तथा विद्यालय जाने वाले स्कूली बच्चों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं।

साथ ही भारी वाहन गांवके अंदर प्रवेश नही कर सकते जिसके लिये रिंग रोड प्रसासन ने कोई कार्रवाई नही की। रिंग रोड पर चढ़ने व उतरने कोई रास्ता नहीं दिया गया है जिसके लिए डीएम वाराणसी एवं रिंग रोड के अधिकारियों को ग्रामीणों ने पत्रक भी दिया है। ग्रामीणों का कहना है कि अगर हमारी मांगे पूरी नही की गईं तो रिंग रोड के खिलाफ आंदोलन करेंगे।
इस मौके पर नित्यानंद पाण्डेय, बबलू पाण्डेय, दीपो, आनंदसमेत दर्जनों ग्रामीण शामिल रहे।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned