scriptJammu and Kashmir better than UP in terms of transparency said Lieutenant Governor Manoj Sinha in BHU | BHU में बोले उप राज्यपाल मनोज सिन्हा, transparency के मामले में UP से बेहतर है जम्मू कश्मीर | Patrika News

BHU में बोले उप राज्यपाल मनोज सिन्हा, transparency के मामले में UP से बेहतर है जम्मू कश्मीर

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में एक कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि transparency के मामले में यूपी से बेहतर स्थिति में जम्मू कश्मीर है। वहीं मीडिया से मुखातिब मनोज सिन्हा ने कहा कि विकास कार्यों की पारदर्शिता जम्मू कश्मीर में बहुत बेहतर है।

वाराणसी

Published: April 21, 2022 07:08:50 pm

वाराणसी. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने यूपी के विकास कार्यों को लेकर पारदर्शिता पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया। उन्होंने मंच से कहा कि जम्मू कश्मीर में विकास कार्यों को लेकर यूपी से बेहतर पारदर्शिता (transparency) है। बता दें कि 2017 में जब बीजेपी ने पहली बार यूपी विधानसभा चुनाव में बहुमत हासिल किया था तब मनोज सिन्हा मुख्यमंत्री की दौड़ में सबसे आगे रहे। लेकिन अंतिम समय में योगी आदित्यनाथ को यूपी की कमान थमा दी गई थी। अब पांच साल बाद अब योगी आदित्यानाथ के नेतृत्व में यूपी में हुए विकास कार्यों के बल पर बीजेपी दोबारा सत्ता में आई है। ऐसे में मनोज सिन्हा का ये बयान चर्चा का केंद्र बन गया है।
बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के एक कार्यक्रम को संबोधित करते जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा
बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के एक कार्यक्रम को संबोधित करते जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा
देश भर में पारदर्शिता का पैमान होगा तो जम्मू कश्मीर अग्रिम पंक्ति में होगा

हालांकि मनोज सिन्हा ने घाटी को लेकर काफी चिंता भी जताई। कहा कि जम्मू-कश्मीर की मिट्टी को दीमक से ज्यादा असमानता खाए जा रही थी, पर अब वहां अच्छा वातावरण तथा भ्रष्टाचार व भयमुक्त वातावरण है। उन्होंने कहा कि समूचे देश में अगर पारदर्शिता का पैमाना किसी राज्य में होगा तो उसमें जम्मू-कश्मीर अग्रिम पंक्ति में होगा।
63 हजार करोड़ रुपये में पूरी हुईं 21943 परियोजनाएं
उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मी में ज्यादात परियोजनाएं कम लागत में पूरी हुईँ। बताया कि 2017-2018 में यूपी के बजट में 67000 करोड़ रुपए खर्च करके 9229 प्रोजेक्ट पूरे हुए थे। बताया कि वो तो अगस्त 2018 में जम्मू कश्मीर पहुंचे और पिछले साल वहां 21943 परियोजनाएं पूर्ण हुईं और उसके एवज में खर्च महज 63 हजार करोड़ रुपये हुए। उप राज्यपाल ने कहा कि यूपी से 4 हजार करोड़ कम खर्च करके दोगुने से ज्यादा परियोजनाएं केवल पारदर्शिता के चलते पूरी हो सकीं। बीते वित्त वर्ष में जो परियोजनाएं पूरी हुईं उनमें 20 प्रतिशत कम धनराशि खर्च हुई होगी।
शांति खरीदने की पुरानी प्रथा बंद

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में शांति खरीदने की पुरानी प्रथा अब बंद हो गई है। उसकी जगह सरकार अब शांति स्थापित करने के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि हम उस तंत्र को खत्म कर देंगे, जो आतंकवाद को बढ़ावा देते हैं।
काशी के श्रद्धालुओं को ज्यादा से ज्यादा तादाद में अमरनाथ यात्रा के लिए आमंत्रित किया
जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल ने काशी के श्रद्धालुओं से अधिक से अधिक तादाद में अमरनाथ दर्शन के लिए आने की अपील की। कहा कि फिलहाल अमरनाथ दर्शन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण हो रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

1988 Road Rage Case: रोड रेज मामले में Navjot Singh Sidhu को सुप्रीम कोर्ट ने सुनाई 1 साल की सजापंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ BJP में शामिल, दिल्ली में जेपी नड्डा ने दिलाई पार्टी की सदस्यताअलगाववादी नेता यासीन मलिक आतंकवाद से जुड़े मामले में दोषी करार, 25 मई को होगी अगली सुनवाईज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी विवाद : वाराणसी कोर्ट की कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, शुक्रवार को होगी सुनवाईउदयपुर नव संकल्प पर अमल: अब कांग्रेस भी बनेगी 'प्रोफेशनल', देशभर में 6500 पूर्णकालिक कार्यकर्ता नियुक्त करने की तैयारीअमृतसर से ISI के दो जासूस गिरफ्तार, पाकिस्तान भेजते थे भारतीय सेना से जुड़ी खुफिया जानकारीहरियाणा के झज्जर में फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों को ट्रक ने कुचला, 3 की मौत 11 घायलAzam Khan gets interim bail : आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, 89वें केस में मिली अंतरिम जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.