scriptJanmashtami 2018: अगर आप भी आर्थिक तंगी से हैं परेशान, तो जनमाष्टमी की आधी रात को करें ये उपाय, धन से भर जाएगी तिजोरी | Janmashtami 2018 night Tips and Totka for Money and luck in india | Patrika News

Janmashtami 2018: अगर आप भी आर्थिक तंगी से हैं परेशान, तो जनमाष्टमी की आधी रात को करें ये उपाय, धन से भर जाएगी तिजोरी

locationवाराणसीPublished: Aug 31, 2018 04:36:47 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

इन उपाय में से कर लें कोई एक उपाय, हमेशा भरा रहेगा धन

Krishna Janmashtmi 2018

Krishna Janmashtmi 2018

वाराणसी. भाद्रपद महिने के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को जन्माष्टमी यानि भगवान श्री कृष्ण का जन्मदिन मनाते है। यह एक त्योहार के रुप में पूरे देश में मनाया जाता है। कई जगह इस दिन राधा कृष्ण की झांकियां निकाली जाती है। इस बार जन्माष्टमी रविवार और सोमवार दो और तीन सितम्बर को मनाया जाएगा। विष्णु के अवतार श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव होने के कारण यह दिन अत्यंत शुभ माना जाता है। इसलिए ऐसी मान्यता है कि इस दिन किए गए शास्त्रीय उपाय कई गुणा अधिक फलदायी भी होते हैं और शुभ समय होने के कारण परिणाम भी अवश्य देते हैं। अगर आप अपनी आर्थ‍िक तंगी से परेशान हैं और लाख कोशिशों के बावजूद भी इससे नहीं निकल पा रहे हैं तो कृष्ण जन्माष्टमी के दिन किए गए कुछ उपाय आपकी किस्मत बदल सकते हैं।

कृष्णा जन्माष्टमी का महत्व
विष्णु के अवतार श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव होने के कारण यह दिन अत्यंत शुभ माना जाता है। इसलिए ऐसी मान्यता है कि इसदिन किए गए शास्त्रीय उपाय कई गुणा अधिक फलदायी भी होते हैं और शुभ समय होने के कारण परिणाम भी अवश्य देते हैं। हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिसे आप इस कृष्ण जन्माष्टमी पर कर लेंगे तो धन की कमी तो दूर होगी ही, साथ ही भविष्य में भी धन से जुड़ी कोई समस्या नहीं आएगी।

सिक्के से करें ये उपाय
जन्माष्टमी के पर्व पर जब आप कृष्ण पूजन करें तो उस समय कुछ सिक्के पूजा स्थल पर रख दें और उसके बाद पूजा करें। पूजा समाप्त होते ही इन सिक्कों को अपने पर्स में रख दें. ऐसा करने से लक्ष्मी जी का आशीर्वाद प्राप्त होगा।
धन कौड़ी
कौड़ियां लक्ष्मी मां को पसंद हैं ऐसा माना जाता है, जन्माष्टमी पर कृष्ण पूजन करते समय पूजा स्थल पर पीले वस्त्र में कुल 11 कौड़ियां बांधकर रख दें. कृष्णजी के साथ लक्ष्मी मां का भी पूजन करें और पूजा समाप्त होने के बाद इस पीली पोटली को धन की तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से धन से जुड़ी हर समस्या का खात्मा होगा।

दीया
जन्माष्टमी की शाम तुलसी के पौधे पर लाल चुनरी ओढ़ाएं और साथ ही एक दीया भी जला दें। इसके बाद वहीं बैठकर मंत्र “ॐ वासुदेवाय नम:” का 2 माला जाप करें. आपकी धन से जुड़ी समस्याएं दूर होंगी।

शंख
जमाष्टमी पर भगवान कृष्ण के नंदलाल स्वरूप का शंख में दूध डालकर अभिषेक करें। इसके बाद मां लक्ष्मी का भी पूजन करें. दोनों की कृपा से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा।


फल और अनाज
कृष्ण जन्माष्टमी के दिन गरीबों में या फिर किसी धार्मिक स्थल पर जाकर फल और अनाज दान करें। यदि आप दान की सही मात्रा जानना चाहते हैं तो किसी ज्योतिषी से कुंडली के स्थिति के अनुसार इसे जान लें, अन्यथा मन मुताबिक किसी भी मात्रा में दान करना भी शुभ ही होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो