scriptकाशी विद्यापीठ में पूर्व हेड के साथ मारपीट, मौके पर पकड़े गये हमलावार को छात्रों ने छुड़ाया | Kashi Vidyapith teacher beaten by Student Hindi News | Patrika News

काशी विद्यापीठ में पूर्व हेड के साथ मारपीट, मौके पर पकड़े गये हमलावार को छात्रों ने छुड़ाया

locationवाराणसीPublished: Dec 20, 2018 06:46:40 pm

Submitted by:

Devesh Singh

विभाग के ही शिक्षक पर साजिश रचने का आरोप, घटना से नाराज अध्यापक ने कहा कि दे दूंगा इस्तीफा

Marpit

Marpit

वाराणसी. महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ एक बार फिर लचर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चर्चा में आ गया है। गुरुवार को परिसर में शारीरिक शिक्षा विभाग के पूर्व हेड प्रो.सुशील कुमार गौतम के साथ कुछ छात्रों ने मारपीट की। मौके पर मौजूद छात्रों ने एक हमलावार को पकड़ लिया। इसी बीच वहां पर पहुंचे अन्य छात्रों ने पकड़े गये हमलावार को छुड़ा कर भगा दिया। परिसर में अध्यापक के साथ हुई घटना से शिक्षकों में रोष व्याप्त है। पीडि़त पूर्व हेड की तहरीर पर सिगरा पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पूर्व हेड ने कहा कि उन्हें जान से मारने की साजिश हुई है इसके विभाग के एक वर्तमान अधिकारी जिम्मेदार है। घटना से नाराज शिक्षक ने इस्तीफा देने की भी बात कही।
यह भी पढ़े:-तस्करों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी, रोहनिया पुलिस ने किया 15 लाख की अवैध शराब के साथ चार गिरफ्तार

शारीरिक शिक्षा विभाग के पूर्व हेड व राट्रीय सेवा योजना के समन्वयक प्रो.सुशील कुमार गौतम ने कहा कि वह दोपहर को विभाग में एमपीएड के छात्रों को पढ़ा कर निकले थे। विभाग से निकल कर अभी कार तक ही पहुंचे थे कि एक छात्र वहां पर पहुंचा और सिर पर वार किया। इसके बाद दो अन्य छात्र आये और मारपीट करने लगे। इसी बीच उनका गला भी दबाने का प्रयास किया गया। मारपीट की घटना देख कर विभाग के शिक्षक, कर्मचारी व छात्र वहां पर पहुंचे और एक हमलावार को पकड़ लिया। पीडि़त शिक्षक ने पकड़े गये छात्र की मोबाइल से फोटो भी खीची। इसी बीच वहां पर कुछ अन्य छात्र पहुंचे और पकड़े गये हमलावार को छुड़ा कर भगा दिया। पकड़े गये हमलवार का नाम प्रिंस यादव, बीए द्वितीय वर्ष बताया जा रहा है। घटना की जानकारी जब अन्य शिक्षकों को हुई तो वह भड़क गये। परिसर में सुरक्षा के नाम पर लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी अध्यापकों के साथ मारपीट की घटना हो जाती है और हमलावार आराम से भाग भी जाता है। शिक्षकों ने सिगरा थाने पहुंच कर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। सिगरा थाना प्रभारी सतीश सिंह ने कहा कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और जल्द ही दोषियों को पकड़ा जायेगा।
यह भी पढ़े:-सीएम योगी आदित्यनाथ की योजना को झटका, अभी बनारस में नहीं चल पायेंगी इलेक्ट्रिक बस
लगातार सुर्खियों में है काशी विद्यापीठ
महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ इन दिनों लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। परिसर के ही छात्र आलोक उपाध्याय पर जेएचवी मॉल में डबल मर्डर करने का आरोप लगा है। पर्यावरण कुंभ का उद्घाटन करने खुद डिप्टी सीएम डा.दिनेश शर्मा आये थे और उसी समय अराजक तत्वों ने कार्यक्रम स्थल के पास छेडख़ानी का विरोध करने पर एक छात्र की पिटाई कर दी थी। अब परिसर में पूर्व हेड के साथ मारपीट हो गयी है। इससे साफ हो जाता है कि परिसर में रह रहे अराजक तत्वों का हौसला बहुत बढ़ गया है और परिसर का अनुशासन प्रभावित हो रहा है।
यह भी पढ़े:-सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट में बताया, किस जाति को मिलेगा कितना आरक्षण, लागू होते ही मचेगा सियासी तूफान
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो