script

काशी विद्यापीठ ने परीक्षा केन्द्रों का सीसीटीवी फुटेज मांगा

locationवाराणसीPublished: Mar 15, 2019 07:18:28 pm

Submitted by:

Devesh Singh

सप्ताह भर का फुटेज उपलब्ध कराने का निर्देश, उड़का दल के निरीक्षण में गायब मिलेंगे परीक्षक तो होगी कार्रवाई

CCTV

CCTV

वाराणसी. महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ ने नकल के खेल को फेल करने के लिए संबद्ध कॉलेजों से सीसीटीवी फुटेज मांगा है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने सभी परीक्षा केन्द्रों से सप्ताह भर का सीसीटीवी फुटेज देने को कहा है। परिसर के नये निर्देश से संबद्ध कॉलेजों में खलबली मच गयी है।
यह भी पढ़े:-पायलट को रन वे पर पता चली विमान में तकनीकी खराबी, वापस लाया गया जहाज

काशी विद्यापीठ प्रशासन ने परीक्षा केन्द्रों पर सीसीटीवी लगाना अनिवार्य किया हुआ है। परिसर की वार्षिक परीक्षा 25 फरवरी से आरंभ हो गयी है। विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेज वाराणसी के अतिरिक्त बलिया, चंदौली, मिर्जापुर, सोनभद्र व भदोही में है। वार्षिक परीक्षा के दौरान संबद्ध कॉलेजों में सामूहिक नकल कराने के आरोप लगते रहे हैं जिसको लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन ने कई बार जुर्माना लगाया था और कई प्रकरण तो हाईकोर्ट तक पहुंचे थे। ऐसे में विश्वविद्यालय प्रशासन ने नकल रोकने के लिए सीसीटीवी लगाने का निर्देश दिया था जिससे पता किया जा सके कि वहां पर नकल तो नहीं हो रही थी।
यह भी पढ़े:-इस सीट पर अखिलेश यादव व केशव प्रसाद मौर्या आ सकते हैं आमने-सामने
सप्ताह भर का सीसीटीवी फुटेज देने का निर्देश जारी
विश्वविद्यालय प्रशासन सीसीटीवी फुटेज नहीं मांगता तो उसके गायब होने का खतरा पैदा हो गया था। कैमरों में सप्ताह भर से ज्यादा फुटेज सुरक्षित नहीं रहता है इसलिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षा केन्द्रों से सप्ताह भर का सीसीटीवी फुटेज देने को कहा है। कुलसचिव डा.साहब लाल मौर्या ने स्पष्ट कर दिया है कि उड़ाका दल के निरीक्षण में परीक्षक गायब मिलते हैं तो नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी। इसके अतिरिक्त केन्द्राध्यक्ष की जिम्मेदारी पहले से तय की गयी है कि परीक्षा की अवधि के दौरान सीसीटीवी ऑन रहे।
यह भी पढ़े:-विधानसभा की तरह पूर्वांचल की 26 सीटों पर कर सकते हैं पीएम नरेन्द्र मोदी ताबड़तोड़ प्रचार

ट्रेंडिंग वीडियो