scriptKashi Vishwanath Corridor VDA Painted Mosque in Saffron Before PM Modi | काशी विश्वनाथ कॉरिडोर: एकरूपता के लिए सफेद मस्जिद को किया गेरुआ, मुस्लिम समाज में नाराजगी | Patrika News

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर: एकरूपता के लिए सफेद मस्जिद को किया गेरुआ, मुस्लिम समाज में नाराजगी

वाराणसी विकास प्राधिकरण जहां एकरूपता लाने का दावा कर रहा है तो वहीं लोगों का आरोप है कि उनसे पूछे बगैर ही इमारतों को रंग दिया जा रहा है। आरोप है कि प्राधिकरण ने सफेद रंग पर हल्का गेरुआ रंग रातोंरात पेंट करा दिया। इससे मस्जिद से जुड़े लोगों में काफी रोष है और वो इसे मनमाना और तानाशाही रवैया बता रहे हैं।

वाराणसी

Published: December 07, 2021 01:08:48 pm

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 13 दिसंबर को काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी के वाराणसी दौरे को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। यहां विश्वनाथ मंदिर की ओर जाने वाले रास्ते को गेरुआ रंग से रंगा जा रहा है। इसी के चलते एक मस्जिद का रंग भी गेरुआ कर दिया गया। जिसे लेकर मुस्लिम समुदाय में समुदाय में नाराजगी है। मुस्लिम समुदाय ने वाराणसी विकास प्राधिकरण पर तानाशाही करने का आरोप लगाया है। वाराणसी विकास प्राधिकरण जहां एकरूपता लाने का दावा कर रहा है तो वहीं लोगों का आरोप है कि उनसे पूछे बगैर ही इमारतों को रंग दिया जा रहा है। आरोप है कि प्राधिकरण ने सफेद रंग पर हल्का गेरुआ रंग रातोंरात पेंट करा दिया। इससे मस्जिद से जुड़े लोगों में काफी रोष है और वो इसे मनमाना और तानाशाही रवैया बता रहे हैं।
varansi.jpg
काशी विश्वनाथ मंदिर के कार्यालय में दर्ज कराई आपत्ति

मस्जिद की देखरेख करने वाली अंजुमन इंतजामियां मस्जिद कमेटी के मोहम्मद एजाज इस्लाही ने बताया कि उनके मस्जिद का रंग रातों-रात बदल दिया गया। उन्होंने कहा कि अगर कुछ करना भी था तो एक बार पहले बात कर लेनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि ये मनमानी और तानाशाही है। पहले उनकी मस्जिद सफेद हुआ करती थी जो अब केसरिया रंग की तरह हो गई है। उन्होंने बताया कि इस पर आपत्ति भी उन्होंने दर्ज कराई है और जिलाधिकारी से मिलने की कोशिश भी की है, लेकिन मुलाकात नहीं हुई। इसके अलावा काशी विश्वनाथ मंदिर कार्यालय में भी आपत्ति दर्ज कराई कि ये रंग गलत है।
पहले जैसा सफेद रंग कराएंगे- मो. एजाज इस्लाही

उन्होंने बताया कि आगे इसको हम पहले जैसा सफेद कराएंगे और इसका पूरा खर्चा उनकी कमेटी ही करेगी। जो नुकसान होगा वो खुद भरना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इस कारस्तानी को लेकर उन लोगों में बहुत नाराजगी है, लेकिन माहौल कुछ ऐसा है कि बोला नहीं जा सकता है। उन्होंने बताया कि पीएम मोदी कॉरिडोर का उद्घाटन करने जा रहे हैं और ये संदेश देने की कोशिश की जा रही कि सारे लोग उनके साथ हैं लेकिन ऐसा है नहीं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.