scriptवाराणसी से दिल्ली जाने वाली इस ट्रेन का भी बदल गया लुक | Kashi Vishwanath Express look Changed | Patrika News

वाराणसी से दिल्ली जाने वाली इस ट्रेन का भी बदल गया लुक

locationवाराणसीPublished: Jan 27, 2019 06:08:55 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

इस ट्रेन में देखने को मिलेगा वाराणसी का इतिहास।

Kashi Vishwanath Express look Changed

Kashi Vishwanath Express look Changed

वाराणसी. रेल यात्रियों को बेहतर सुविधा देने, ट्रेनों को बेहतर लुक देने के प्रयास के तहत रेलवे ने एक और ट्रेन का लुक बदल दिया है। अब इस ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को सुविधा के साथ देखने को मिलेगा बनारस का इतिहास।
कांग्रेस सरकार में रेलमंत्री रहे पंडित कमलापति त्रिपाठी ने काशी वासियों के लिए एक वीआईपी ट्रेन शुरू की थी काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस। इस वाराणसी से दिल्ली तक के सफर के लिए यह ट्रेन लंबे अरसे तक वीआईपी ट्रेन में शुमार रही। लेकिन हाल के वर्षों में कई अन्य ट्रेन के आ जाने के बाद इसका वीआईपी दर्ज इससे छिन गया। कारण साफ था अब शिवगंगा एक्सप्रेस, मंडुवाडीह एक्सप्रेस, महामना एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों के चलते काशी विश्वनाथ एक्स्प्रेस का रुतबा घटना तय है। लेकिन रेलवे ने इसका लुक बदल कर कुछ नया रूप देने की कोशिश की है।
इसके तहत रेलवे ने काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस के एसी-प्रथम कोच को पूरी तरह से रेनोवेट कर नया लुक दिया है। कोच के अंदर की दीवारों पर वाराणसी के घाटों की तस्वीरें लगाई गई हैं। कोच के अंदर की साज सज्जा और कलर को भी नया रंग प्रदान किया गया है। इसके शौचालय में भी नई साजसज्जा की गई है।
Kashi Vishwanath Express look Changed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो