scriptमहंत ने खोली आतिश तासीर की पोल, कहा- मेरा नाम लेकर फैलाया झूठ, अब करूंगा मुकदमा | Kashi Vishwanath Temple Mahant deny Claim of Journalist Aatish Taseer | Patrika News

महंत ने खोली आतिश तासीर की पोल, कहा- मेरा नाम लेकर फैलाया झूठ, अब करूंगा मुकदमा

locationवाराणसीPublished: Aug 20, 2019 03:53:11 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-चर्चित पत्रकार तासीर ने किया है महंत काशी विश्वनाथ मंदिर महंत के हवाले से ट्वीट-लिखा है, जितने मंदिर गजनी ने नहीं तोड़े उससे ज्यादा मोदी ने तोड़ दिए-मंदिर के महंत ने पत्रिका से खास बातचीत में किया इंकार
 

काशी विश्वनाथ मंदिर के महंत डॉ कुलपति तिवारी

काशी विश्वनाथ मंदिर के महंत डॉ कुलपति तिवारी

डॉ अजय कृष्ण चतुर्वेदी


वाराणसी. चर्चित पत्रकार आतिश तासीर के ट्वीट, जिसमें उन्होंने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के महंत के हवाले से लिखा है कि, “जितने मंदिर गजनी ने नहीं तोड़े उससे ज्यादा मंदिर नरेंद्र मोदी ने विश्वनाथ कॉरिडोर के नाम पर तुड़वा दिए।” इस ट्वीट पर पत्रिका संवाददाता ने महंत डॉ कुलपति तिवारी से संपर्क किया। उन्हें तासिर के ट्वीट की जानकारी दी, संवाददाता की बात सुनते ही महंत बिफर पड़े। उन्होंने कहा मैं बाबा विश्वनाथ की शपथ खाता हूं, अभी हाल ही में मेरी मां दिवंगत हो गई हैं मैं उन दिवंगत माता की सौगंध खा कर कहता हूं कि मैने इस तरह का कोई बयान किसी को नहीं दिया। उन्होंने पूछा क्या नाम बताया उस पत्रकार का, फिर कहा कि मैं तो न उसे जानता हूं, न ऐसे किसी शख्स से हालफिलहाल मेरी मुलाकात हुई। टेलीफोनिक वार्ता तक नहीं हुई। ऐसा कैसे कोई लिख सकता है। मैं उसकी शिकायत करूंगा। उसके विरुद्ध कार्रवाई करूंगा। मुकदमा करूंगा। कहा कि जीवन में मैं किसी विवाद में नहीं रहा। जहां तक प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी का सवाल है तो उनसे मेरे पारिवारिक संबंध हैं। मेरे व्यक्तिगत संबंध हैं। मैंने कभी इस तरह का कोई विवादित बयान नहीं दिया। मैं तो बाबा के पूजन में विश्वास रखता हूं। परंपराओं का खयाल रखना चाहता हूं। मैं इस ट्वीट का पूरी तरह से खंडन करता हूं।
बता दें कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के पूर्व गर्वनर सलमान तासिर और भारत की जानी मानी पत्रकार तवलीन सिंह के बेटे आतिश तासीर ने ट्वीट पर पीएम मोदी पर गंभीर आरोप लगाया है। अपने ट्वीट में आतिश तासीर ने एक महंत के हवाले से लिखा है कि औरंगजेब को भूल जाइये, गजनी के बाद सबसे ज्यादा मंदिर किसी ने तुड़वाये हैं तो वह मोदी हैं । तासीर ने अपने ट्वीट में आगे लिखा है वह बनारस में मोदी द्वारा बनवाए जा रहे कॉरिडोर के बारे में बात कर रहा था, एक मंदिर के लिये शहर की पुरानी पहचान को खत्म किया जा रहा है।
ये भी पढें-आतिश तासीर का विवादित ट्वीट, गजनी के बाद सबसे ज्यादा मंदिर मोदी ने तुड़वाये

हालांकि इस ट्वीट के बाद आतिश सोशल मीडिया पर लोगों के निशाने पर आ गये हैं । लोगों ने उन्हें सलाह देते हुए कहा कि वह शहर को आकर देखें, यहां सिर्फ अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई हो रही है । वहीं एक अन्य यूजर ने कॉपी पेस्ट ना करने की सलाह देते हुए वास्तविकता जानने की कोशिश करने की सलाह दी है ।
कौन हैं आतिश तासीर

आतिश तासीर पाकिस्तान के उदारवादी नेता सलमान तासीर के बेटे हैं, सलमान को उनके अंगरक्षक ने ही पाकिस्तान में ईशनिंदा क़ानून के ख़िलाफ़ बोलने पर गोली मार दी थी । आतिश की मां तवलीन सिंह भारत की जानी मानी पत्रकार हैं । आतिश तासीर अमेरिका की मशहूर पत्रिका TIME मैगजीन में कवर पेज पर प्रधानमंत्री मोदी के फोटो के साथ उन पर लिखे लेख ‘India’s Divider in Chief’ की वजह से हाल ही में चर्चा में आये थे ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो